ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राज्यसभा में बुधवार को पेश हो सकता है तीन तलाक पर विधेयक
By Deshwani | Publish Date: 1/1/2018 4:42:46 PM
राज्यसभा में बुधवार को पेश हो सकता है तीन तलाक पर विधेयक

 नई दिल्ली, (हि.स.)। तीन तलाक को गैरजमानती अपराध करार देने और मुस्लिम महिलाओं के वैवाहिक जीवन को सुरक्षा प्रदान करने के लिए मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक 2017 लोकसभा से पारित होने के बाद अब यह इस सप्ताह राज्यसभा में पेश होगा। संभव है कि यह विधेयक बुधवार को संसद के ऊपरी सदन में पेश हो।

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान बीते सप्ताह गुरुवार को यह विधेयक लोकसभा में ध्वनिमत से पारित हो गया। इस विधेयक को संसद की स्थायी समिति को भेजने की कांग्रेस की मांग को खारिज करते हुए सरकार बिना किसी संशोधन के इस विधेयक को पारित कराने में कामयाब रही, किंतु राज्यसभा में इस विधेयक की राह आसान नहीं दिख रही।
 
सरकार इस विधेयक को राज्यसभा में भी बिना किसी संशोधन के पारित कराना चाहती है। सरकार की कोशिश है कि वह कांग्रेस समेत बीजू जनता दल(बीजद), ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम(अन्नाद्रमुक) के नेताओं को राजी कर विधेयक को मूल रूप में पारित कराए। इसलिए सरकार मंगलवार को इन दलों के नेताओं से संपर्क कर उनसे बातचीत करेगी और उसके बाद बुधवार को यह विधेयक राज्यसभा में पेश किया जा सकता है। हालांकि, राज्यसभा की कार्यसूची में यह विधेयक 2 जनवरी को सदन के पटल पर रखे जाने के लिए सूचीबद्ध है। किंतु, जिस तरह से राज्यसभा में बहुमत का गणित है उसको देखते हुए सरकार जल्दबाजी न करते हुए इसे बुधवार को सदन में पेश करने की तैयारी में है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS