ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
डा. लोबसांग सांगे ने भारत को चीन से बढ़ रहे खतरे के प्रति सतर्क रहने को चेताया
By Deshwani | Publish Date: 1/1/2018 9:43:21 AM
डा. लोबसांग सांगे ने भारत को चीन से बढ़ रहे खतरे के प्रति सतर्क रहने को चेताया

वाराणसी, (हि.स.)। सेन्ट्रल तिब्बती एडमिनिस्ट्रेशन के प्रेसिडेंट (निर्वासित तिब्बती सरकार के प्रधानमंत्री) डा. लोबसांग सांगे ने भारत को चीन से बढ़ रहे खतरे के प्रति आगाह किया है। उन्होंने कहा कि तिब्बत पर कब्जा करने के बाद और डोकलाम विवाद से पहले चीन भारत के लेह, लद्दाख, अरूणाचल प्रदेश पर कब्जा जमाने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। इस खतरे से भारतीयों और भारत को सावधान रहना होगा। 

सारनाथ स्थित केन्द्रीय तिब्बती उच्च शिक्षा संस्थान के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेने के बाद रविवार की शाम दशाश्वमेध घाट पर गंगा सेवा निधि की प्रसिद्ध गंगा आरती देखने आये प्रेसिडेंट डा. सांगे मीडिया से रूबरू थे। तिब्बत की आजादी के लिए नये साल को शुभ मान कहा कि गंगा मइया से प्रार्थना की है कि हमारा देश आजाद हो। साथ ही तिब्बत में खुशहाली और दोनों देशों के बीच मधुर सम्बन्ध के लिए भी प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि भारत के साथ बौद्ध धर्म का बेहद नजदीकी रिश्ता है। दोनों देशों के बीच आध्यात्मिक रिश्ता है। वाराणसी में बदलाव के सवाल पर कहा कि लम्बे समय बाद यहां आया हूं। बाबतपुर एयरपोर्ट से आगे बढ़ने पर शहर में खासकर सड़कों में परिवर्तन दिख रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में विकास कार्य हो रहा है। चीन और पाकिस्तान के बीच दोस्ती के सवाल पर बचते हुए कहा कि भारत को सावधान रहना होगा। नये साल पर चीन को संदेश देने के सवाल पर कहा कि चीन भारत जैसा लोकतांत्रिक मूल्यों वाला देश बने। 

गंगा आरती देख हुए अभिभूत

सेन्ट्रल तिब्बती एडमिनिस्ट्रेसन के प्रेसिडेंट डा. लोबसांग सांगे दशाश्वमेध घाट पर होने वाली नियमित गंगा आरती देख अभिभूत और श्रद्धाभाव में डूबे नजर आये। इसके पूर्व प्रेसिडेंट ने विधिवत गंगा पूजन किया। गंगा सेवा निधि के सात वैदिक ब्राम्हणों ने आचार्य रणधीर के नेतृत्व में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गंगा पूजन कराया। इस मौके पर संस्था ने राष्ट्रपति को अंगवस्त्रम पहनाकर सम्मान भी किया। सम्मान के बाद डा. लोबसांग ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि साल के आखिरी दिन मां गंगा के पास रहा। मां का सानिध्य और गंगा आरती देख मुझे बेहद शान्ति मिली और खुद को सौभाग्य शाली माना। इस दौरान स्मृति चिन्ह में अपनी सुन्दर तस्वीर देख डा. सांगे ने कहा कि लुक वेरी यंग। उनके साथ तिब्बत के संस्कृति मंत्री और स्पीकर ने भी गंगा आरती देखी। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS