ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
फिलिस्तीन ने पाक से अपने राजदूत को वापस बुलाया, दी भारत से दोस्ती की दुहाई
By Deshwani | Publish Date: 31/12/2017 3:46:36 PM
फिलिस्तीन ने पाक से अपने राजदूत को वापस बुलाया, दी भारत से दोस्ती की दुहाई

नई दिल्ली, (हि.स.)। भारत सरकार की कड़ी आपत्ति दर्ज कराने के बाद फिलिस्तीन सरकार ने पाक में तैनात अपने राजदूत वालिद अबू अली को वापस फिलिस्तीन बुलाते हुए बयान जारी किया है। फिलिस्तीन विदेश मंत्रालय द्वारा जारी इस बयान में वहां की सरकार ने भारत के साथ अपने संबंधों को प्रगाढ़ और मित्रवत रखने की जरूरत की दुहाई दी। 
अपने बयान में फिलिस्तीन सरकार ने कहा कि वो किसी भी हालात में भारत के साथ अपने संबंधों को बिगड़ने नहीं देखना चाहती। भारत ने फिलिस्तीन के अस्तित्व में आने के साल 1967 से हमेशा फिलिस्तीन का साथ दिया है। इतना ही नहीं अभी हाल में इजराइल द्वारा येरूशलम को अपनी राजधानी घोषित करने के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में आए प्रस्ताव में भारत सरकार ने फिलिस्तीन का साथ दिया। हम भारत के साथ अपनी दोस्ती का बहुत सम्मान करते हैं। बयान में कहा गया कि फिलिस्तीन हमेशा भारत के साथ आतंक के खिलाफ लड़ाई में साथ खड़ा है। ऐसे में हमारे पाक में तैनात राजदूत द्वारा रावलपिंडी में एक रैली में एक ऐसे शख्स के साथ मंच पर आना, जिस पर अनचाहे तौर पर गलती से आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप हो, फिलिस्तीन के राष्ट्रपति ने तत्काल प्रभाव से पाक में तैनात अपने राजदूत को वापस बुलाने का फैसला किया है। 
पाक में फिलीस्तीन के राजदूत वालिद अबू अली ने पाकिस्तान के शहर रावलपिंडी में आतंकी हाफिज सईद के संगठन की रैली में मंच साझा किया था। मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड और भारत में लंबे समय से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते रहे पाक आतंकी हाफिज सईद की ये रैली शुक्रवार 29 दिसम्बर को रावलपिंडी शहर में आयोजित की गई थी। रावलपिंडी के लियाकत बाग में हुई इस रैली को एक पाक संगठन दिफाह-ए-पाकिस्तान काउंसिल ने आयोजित किया था। भारत सरकार ने पाक में तैनात फिलीस्तीन के राजदूत द्वारा भारत में मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड अंतर्राष्ट्रीय आतंकी हाफिज सईद की रैली में शिरकत करने पर कड़ी आपत्ति जताई थी।
आतंकी हाफिज सईद को यूएस पहले ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर का आतंकी घोषित कर चुका है। इतना ही नहीं हाफिज सईद पर अमेरिकी सरकार ने एक करोड़ रुपए का इनाम घोषित किया है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ रहे दबाव के चलते हाफिज सईद ने खुद को राजनीतिक नेता के रूप में दुनिया के सामने रखने की कोशिश की है। इतना ही नहीं, सईद ने पाकिस्तान में नई राजनीतिक पार्टी-मिनी मुस्लिम लीग बनाने की घोषणा की है। अब हाफिज सईद 2018 में पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों की तैयारी करने लगा है। पाकिस्तानी सेना के प्रमुख रहे और बाद में पाकिस्तान की लोकतांत्रिक सरकार को गिरा कर राष्ट्रपति बने परवेज मुर्शरफ ने भी हाफिज सईद को समर्थन देने का एलान किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS