ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
नए साल के पहले दिन नहीं होगी संसद की बैठक
By Deshwani | Publish Date: 29/12/2017 7:02:12 PM
नए साल के पहले दिन नहीं होगी संसद की बैठक

नई दिल्ली, (हि.स.)। नए वर्ष 2018 के पहले दिन संसद के शीतकालीन सत्र की बैठक नहीं होगी। संसद सदस्यों के आग्रह को देखते हुए दोनों सदनों में यह फैसला लिया गया कि अगले सप्ताह सोमवार को सदन की बैठक नहीं होगी| इस दिन सांसद अवकाश पर रहेंगे।

संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरु होकर 5 जनवरी तक चलना तय है। पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 2018 के पहले दिन भी संसद की बैठक होनी थी, किंतु दोनों सदनों में सदस्यों ने एक जनवरी को सदन की बैठक न होने का आग्रह किया। राज्यसभा में संसदीय कार्यमंत्री विजय गोयल ने यह जानकारी देते हुए कहा कि सभी दलों के सदस्यों ने सुझाव दिया था कि एक जनवरी को सदन की बैठक नहीं हो। इसलिए उस दिन उच्च सदन की बैठक नहीं होगी। उन्होंने कहा कि शेष बची अवधि में ज्यादा काम कर इसकी भरपाई की जाएगी। वहीं, लोकसभा में भी सदस्यों ने इस आशय का आग्रह किया जिसे लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने स्वीकार कर लिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS