ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कारोबारी दुनिया ने मनाया धीरूभाई अंबानी, रतन टाटा, अरूण जेटली का जन्मदिन
By Deshwani | Publish Date: 28/12/2017 6:38:27 PM
कारोबारी दुनिया ने मनाया धीरूभाई अंबानी, रतन टाटा, अरूण जेटली का जन्मदिन

नई दिल्ली/मुंबई, (हि.स.)। कारोबारी जगत में गुरूवार को धीरूभाई अंबानी, रतन टाटा और केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली के जन्मदिन पर बधाईयों का सिलसिला जारी रहा। तीनों ही लोगों के भारत के कारोबार जगत में अहम योगदान को लेकर लोग सोशल मीडिया पर लिखते रहे।


गुरूवार को रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड (आरआईएल) ने अपने संस्थापक धीरूभाई अंबानी को याद किया। आरआईएल धीरूभाई के जन्मदिन के साथ अपनी स्थापना के 40 साल पूरे होने की खुशी मना रहा है। 1500 रुपये से शुरू हुआ धीरूभाई का रिलायंस इंडस्ट्री का सफर आज 6 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। रिलायंस इंडस्ट्री आज पेट्रोकैमिकल, रसायन, वस्त्र, वित्तीय सेवाएं, रिटेल सहित तमाम सेक्टर में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करा रही है।


टाटा समूह के प्रमुख रहे रतन टाटा को भी जन्मदिन पर बधाई देने का सिलसिला चलता रहा। रतन टाटा को टाटा समूह में आमूल परिवर्तन करने वाला कारोबारी नेतृत्व कहा जाता है। रतन टाटा के नेतृत्व में टाटा समूह ने इस्पात, रसायन, आईटी, रिटेल, वित्तीय सेवाएं सहित तमाम सेक्टर में अपनी मजूबत उपस्थिति दर्ज कराई है।


केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली लंबे समय से भारतीय राजनीति में अपनी सक्रिय भूमिका निभाते आ रहे हैं। एक सफल वकील होने के साथ-साथ जेटली अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री और वर्तमान में नरेन्द्र मोदी सरकार में वित्त मंत्री हैं।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS