ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
नोएडा आकर योगी ने तोड़ा अंधविश्वासः प्रधानमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 25/12/2017 3:50:10 PM
नोएडा आकर योगी ने तोड़ा अंधविश्वासः प्रधानमंत्री

नई दिल्ली, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 93वें जन्मदिन के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी परिक्षेत्र (एनसीआर) को एक नई मेट्रो लाइन का तोहफा दिया है। यह लाइन नोएडा को दक्षिणी दिल्ली से जोड़ेगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में प्रधानमंत्री ने बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर बटन दबाकर कालकाजी मंदिर तक जाने वाली इस मजेंटा लाइन मेट्रो की शुरुआत की। 

इस अवसर पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के कपड़ों से उनके रूढ़िवादी सोच का होने का भ्रम फैलाया जाता है किंतु उन्होंने नोएडा आकर इस अंधविश्वास और भ्रम को तोड़ा है कि इस सूबे का मुख्यमंत्री रहते हुए कोई यहां नहीं आ सकता। इतना ही नहीं, मोदी ने यह भी कहा कि अगर कोई मुख्यमंत्री रहते अपने राज्य के किसी स्थान पर नहीं जा सकता तो उसे पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं। उन्होंने योगी को बधाई देते हुए कहा कि इस अंधविश्वास को योगी जी ने तोड़ा है, इसके लिए मैं हृदय से उनको बधाई देता हूं।

सोमवार को नोएडा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश बहुत ही उत्तम तरीके से विकास की दिशा में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी मुख्यमंत्री के नोएडा नहीं आने का कारण अंधविश्वास ही रहा है। लोग कहते हैं कि जो मुख्यमंत्री नोएडा आता है उसकी कुर्सी चली जाती है लेकिन योगी ने उस भ्रम को तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि मान्यताओं में कैद कोई भी समाज उन्नति नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री बना तो मुझे भी कुछ जगहों पर नहीं जाने की सलाह दी गई। मैंने उन सुझावों को दरकिनार किया और हर उस जगह गया जहां कोई नहीं जाता था।

मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का जिक्र करते हुए कहा कि वह देश में मेट्रो के पहले यात्री बने और उन्होंने ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का सपना देखा था। मोदी ने कहा कि अटलजी के उस सपने की ही देन है कि देश का हर गांव पक्की सड़क से जुड़ रहा है और 2019 तक सभी गांवों तक सड़क पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे बोटेनिकल गार्डन से मेट्रो में यात्रा करने का अवसर मिला। आज बिना कनेक्टिविटी जिंदगी ठहर जाती है। बिना संपर्क बिखरा-बिखरा सा माहौल हो जाता है। इस व्यवस्था में करोड़ों की लागत लगती है लेकिन यह दूरगामी है, कई साल तक लोग इसमें सफर करेंगे। उन्होंने कहा कि आजकल विकास के हर काम को राजनीतिक रंग दिया जाता है। जहां राजनीतिक लाभ नहीं वहां विकास पर ध्यान नहीं दिया जाता, ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब मेट्रो से आपकी यात्रा सुगम हो जाएगी। उन्होंने लोगों से मेट्रो के प्रयोग को प्रतिष्ठा का विषय बनाने की अपील करते हुए कहा कि अपनी मानसिकता में बदलाव लाकर हम देश को कई समस्याओं से बचा सकते हैं। इससे पूर्व, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में पिछली सरकार पर जमकर हमला बोला और प्रदेश में आने के लिए मोदी का आभार जताया। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS