ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आग में खाक हुई झुग्गियों को 25 हज़ार का मुआवजा
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2017 5:43:39 PM
आग में खाक हुई झुग्गियों को 25 हज़ार का मुआवजा

नई दिल्ली, (हि.स.)। ओखला झुग्गी में झुलसे लोगों के राहत के लिए दिल्ली सरकार ने किया 25 हज़ार के मुआवजे का ऐलान।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ओखला स्थित झुग्गियों में मंगलवार को आग से खाक हुई 80 झुग्गियों का मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। इस दौरान केजरीवाल ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर घटना पर दुःख जताते हुए प्रति झुग्गी के बदले 25 हज़ार रुपये और पटरी झुग्गी देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उनके बच्चों की शिक्षा के लिए स्कूलों के इंतजाम का ऐलान किया है। 

मंगलवार को ओखला स्थित झुग्गियों में लगी आग में आग लगने से 80 झुग्गियां जलकर खाक हो गई। हालांकि इस आगजनी में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ। झुग्गी में रहने वाले लोगों ने आरोप लगाया है कि पुलिस और दमकल को उन्होंने काफी पहले सूचना दी थी। इसके बाद भी वह काफी देर से पहुंची। जिस वजह से आग ने अधिकतर झुग्गियों को चपेट में ले लिया था। यदि समय पर दमकल की गाड़ियां पहुंच जाती तो लोगों के घर बच सकते थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS