ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
संघ कार्यकर्ता की हत्या में इस्तेमाल बाइक बरामद, पुलिस ने जांच में मांगी सीबीआई से मदद
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2017 5:26:10 PM
संघ कार्यकर्ता की हत्या में इस्तेमाल बाइक बरामद, पुलिस ने जांच में मांगी सीबीआई से मदद

चंडीगढ़,  (हि.स.)। पंजाब के लुधियाना में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के बाद पंजाब का माहौल फिर से गरमा गया है। पंजाब में आज कई जगह जहां आरएसएस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया वहीं गोसांई हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी ने घटनास्थल से करीब 12 किलोमीटर दूर लुधियाना-जालंधर मार्ग पर गांव मझ फगूवाल से मोटरसाइकिल बरामद कर ली है।

मंगलवार की सुबह दो अज्ञात नकाबपोश युवकों ने आरएसएस कार्यकर्ता रविंदर गोसांई की उस समय हत्या कर दी थी जब वह सामान्य की भांति अपने घर के निकट पार्क में शाखा करके घर लौट रहे थे। इस घटना के बाद पंजाब में भाजपा व आरएसएस कार्यकर्ताओं में रोष है। इस घटना से गुस्साए आरएसएस व भाजपा कार्यकर्ताओं ने आज जालंधर, चंडीगढ़ समेत कई जगह पुलिस के विरुद्ध रोष प्रदर्शन किया। आरएसएस कार्यकर्ताओं ने इस घटना से आक्रोषित होकर मंगलवार को भी रोष प्रदर्शन किया था।

इसी दौरान पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर ने इस घटना में जहां प्रदेश के गृहसचिव से रिपोर्ट तलब की है, वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से बात करके इस घटना में जांच को तेज करने तथा आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द करने के निर्देश जारी किए हैं। गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद डीसीपी गगन अजीत सिंह के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने जब जांच शुरू की तो बुधवार की दोपहर हत्यारों द्वारा इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल एक गांव से बरामद कर ली गई। पुलिस का मानना है कि हत्यारे घटना को अंजाम देने के बाद मोटरसाइकिल यहां छोड़कर किसी अन्य वाहन से फरार हुए हैं। 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रारंभिक जांच के आधार पर एसआईटी ने दो संदिग्धों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए दोनों नौजवान घटना के बाद कुछ समय तक वहीं पर मौजूद थे। उसके बाद वह गायब थे। इन्हीं नौजवानों के माध्यम से पुलिस हमलावरों तक पहुंचने की रणनीति पर काम कर रही है। डीजीपी (ला एंड आर्डर) हरदीप सिंह ढिल्लों ने कहा कि फिलहाल अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी कि इस हत्याकांड के तार पहले हुई हत्याओं से जुड़ रहे हैं। छानबीन जारी है। पंजाब में कानून व्यवस्था को किसी भी हालत में खराब नहीं होने दिया जाएगा। मोबाइल के डंप निकालकर कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। 

उधर, लुधियाना में आरएसएस कार्यकर्ता रविंदर गोसाईं की हत्या मामले में पंजाब पुलिस ने सीबीआई से मदद मांगी है। पुलिस सीबीआई को सारी जानकारी देकर आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। सीबीआई पंजाब में पहले हुई धार्मिक नेताओं की हत्या के मामलों की जांच कर रही है। यही कारण है कि पंजाब पुलिस ने इस मामले में उसकी मदद मांगी है। डीजीपी सुरेश अरोड़़ा ने कहा है कि फिलहाल सीबीआई के साथ हत्याकांड के बारे में पुराने मामलों के मद्देनजर सारी जानकारी साझा कर ली गई है। उन्होंने आरोपियों को जल्द पकड़ने का दावा किया। डीजीपी ने कहा कि लुधियाना पुलिस कमिश्नर एसआईटी बनाकर जांच कर रहे हैं। हम जल्द ही मामले को हल कर लेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS