ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
तीन सालों में पूर्वोंत्तर में उग्रवादी घटनाओं में आई कमी: राजनाथ सिंह
By Deshwani | Publish Date: 16/10/2017 8:16:36 PM
तीन सालों में पूर्वोंत्तर में उग्रवादी घटनाओं में आई कमी: राजनाथ सिंह

जोधपुर,  (हि.स.)। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथसिंह ने जोधपुर में आज आसूचना ब्यूरो के पश्चिम क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन किया। इस मौके पर समारोह में राजनाथसिंह ने कहा कि पिछले तीन सालों में पूर्वोतर में उग्रवादी घटनाओं में कमी आई है। ऐसी घटनाओं में 42 प्रतिशत की कमी आई है। ऐसा इंटेलीजैंस से मिल रही पुख्ता सूचनाओं के कारण हुआ है। इसे लोग भी मानने लगे हैं। लोगों का कहना है कि पहले सशस्त्र बलों के जवानों की हत्याएं ज्यादा होती थीं, लेकिन अब उग्रवादी ज्यादा मारे जा रहे हैं।

राजनाथसिंह आज दोपहर 12 बजे सेना के विशेष विमान से जोधपुर पहुंचे। वायुसेना के हवाई अड्डे पर केन्द्रीय विधि एवं न्याय राज्य मंत्री पी पी चौधऱी व केन्द्रीय कृषि मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत, महापौर घनश्याम ओझा समेत अन्य जन प्रतिधियों व भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। राजनाथसिंह सीधे आसूचना ब्यूरो के कार्यालय पहुंचे और क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन किया। गृह मंत्री ने स्थानीय जन प्रतिनिधियों व भाजपा नेताओं से बातचीत की। इसके बाद वे फिर वायुसेना के हवाई अड्डे पहुंचे और दो बजे दिल्ली लौट गए। इन दिनों राजस्थान में वेतन कटौती के खिलाफ चल रहे पुलिस के आंदोलन का असर भी राजनाथ सिंह के दौरे पर नजर आया। राजनाथसिंह को हवाई अड्डे पर गार्ड ऑनर नहींं दी जा सकी। दरअसल गार्ड ऑफ ऑनर देने वाले जवान इन दिनों अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। जब अफसरों को लगा कि ये जवान गार्ड ऑफ ऑनर नहीं देंगे तो पुलिस के उन जवानों को बुुलाया गया जो वेतन कटौती के दायरें में नहीं आते और आंदोलन पर नहीं है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS