ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
भारत की ताकत को समझ गया है चीन, हमारे मुद्दों का हुआ समाधान: राजनाथ
By Deshwani | Publish Date: 15/10/2017 5:45:41 PM
भारत की ताकत को समझ गया है चीन, हमारे मुद्दों का हुआ समाधान: राजनाथ

लखनऊ,  (हि.स.)। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि भारत की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं। चीन, भारत की ताकत को समझ गया है। चीन के साथ हमारे मुद्दों का समाधान हो गया है।

उन्होंने डोकलाम विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि लोग चिन्तित थे कि क्या होगा, क्या हो रहा है, युद्ध होगा बड़ा नुकसान होगा, लेकिन मैंने शान्ति होने से दस दिन पहले कह दिया था कि सब शान्ति से निपट जायेगा। उन्होंने कहा कि तब लोगों ने पूछा कि कैसे होगा तो मैंने कहा कि दोस्ती बराबर के लोगों के बीच होती है और चीन भी हमारी ताकत को समझ रहा है और दोस्ती से सारी बातें निपट गईं।
राजनाथ रविवार को यहां भारतीय लोधी महासभा के सम्मान-शिलान्यास कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने सीमापार से होने वाली आतंकी गतिविधियों को लेकर कहा कि पाकिस्तान हमारी तरफ आतंकवादियों को भेजने की कोशिश करता है, लेकिन हमारे सुरक्षाबल रोज दो-चार आतंकवादियों को ढेर कर रहे हैं। भारत अब कमजोर नहीं है।
भ्रष्टाचार पर पहली बार किसी सरकार ने पहुंचाई चोट 
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी सरकार के कार्यों की तारीफ करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार पर पहली बार किसी सरकार ने चोट पहुंचाई है। बेनामी प्रॉपर्टी एक्ट को सरकार ने लागू किया है। साढ़े तीन साल बाद भी किसी मंत्री पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है। उन्होंने कहा कि गरीबी मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त भारत होना चाहिए।
2022 तक भारत से गरीबी को पूरी तरह मिटाने का लक्ष्य निर्धारित 
उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने ये फैसला किया कि लोगों को बड़े-बड़े बैंकों के दरवाजे पर दस्तक देने का अधिकार है। बैंकों में प्रवेश करने का अधिकार केवल अमीरों को नहीं, बल्कि हिन्दुस्तान के गरीबों को भी होना चाहिए। 2.63 करोड़ युवाओं को मुद्रा योजना से जोड़ने का काम मोदी सरकार ने किया है। यही नहीं मोदी सरकार पिछड़ा वर्ग आयोग को पहली बार संवैधानिक दर्जा देने जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2022 तक भारत से गरीबी को पूरी तरह मिटाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। हम समाज बनाने के लिए राजनीति करते हैं। वोट की राजनीति नहीं करते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS