ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने मिसाइलमैन कलाम को किया याद
By Deshwani | Publish Date: 15/10/2017 4:41:33 PM
राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने मिसाइलमैन कलाम को किया याद

नई दिल्ली, (हि.स.)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत राष्ट्र ने आज रविवार को पूर्व राष्ट्रपति आैर मिसाइलमैन अबुल पाकिर जैनुलाअबदीन अब्दुल कलाम (एपीजे अब्दुल कलाम) को 86वीं जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। 

राष्ट्रपति कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में डॉ कलाम को पुष्पांजलि दी। इस अवसर उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में डॉ कलाम के योगदान को देश कभी नहीं भूल सकता है। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने डॉ कलाम को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह भारत को वर्ष 2020 तक पूर्ण विकसित देश के रुप में देखना चाहते थे और उन्हें यह विश्वास था कि देश यह उपलब्धि हासिल कर सकता है। उन्होंने देश को रक्षा और अंतरिक्ष के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने में अग्रणी भूमिका निभाई। 

प्रधानमंत्री मोदी ने डॉ कलाम को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनका असाधारण व्यक्तित्व करोड़ों लोगो को आज भी प्रेरणा देता है। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें उनके जन्मस्थली पर आयोजित कार्यक्रम के दृश्य दिखाए गए हैं। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS