ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
लश्कर के जिला कमांडर सहित दो आतंकी ढेर
By Deshwani | Publish Date: 14/10/2017 1:33:00 PM
लश्कर के जिला कमांडर सहित दो आतंकी ढेर

जम्मू, (हि.स.)। उत्तरी कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर के एक जिला कमांडर समेत दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। मारे गए आतंकी की पहचान लश्कर के जिला कमांडर वसीम शाह व उसके साथी आतंकी हाफिज़ निसार के रूप में हुई है। मुठभेड़ शुरू होते ही स्थानीय युवाओं ने मुठभेड़ में बाधा डालने के इरादे से हिंसक प्रदर्शन किए।

हिंसक प्रदर्शनों में एक स्थानीय युवक गुलजार एहमद शाह की भी मौत हो गई व 12 से अधिक लोग घायल हो गए। युवक की मौत के बाद फिलहाल पूरे इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। शनिवार सुबह पुलवामा के लित्तर गांव में सुरक्षाबलों को आतंकियों के क्षेत्र में होने की गुप्त सुचना के बाद सेना, राज्य पुलिस के एसओजी के जवान तथा सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र को घेर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। आतंकी क्षेत्र में एक घर में छिपे हुए थे। सुरक्षाबलों ने उस घर को भी घेर लिया जहां आतंकियों ने पनाह ले रखी थी। सुरक्षाबलों की मौजूदगी की भनक लगते ही आतंकियों ने वहां से भागने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। 
आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आता देख भारी गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। जिसमें से एक लश्कर का जिला कमांडर था व दूसरा उसका साथी आतंकी था। वहीं कश्मीर घाटी में सेना और पुलिस ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशान क्लीन आउट चलाया हुआ है। जिसके जरिए घाटी को आतंक मुक्त बनाया जा सके। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान एक एके-47 व 06 एके-56 की मैगज़ीन बरामद हुई है।
इसी बीच मुठभेड़ के दौरान स्थानीय युवाओं द्वारा मुठभेड़ में बाधा डालने का प्रयास करते हुए सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की गई। सुरक्षाबलो ने भी प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए कार्रवाई की जिसमें एक स्थानीय युवक मारा गया व 12 से अधिक लोग घायल हो गए। 
युवक की मौत के बाद पूरे क्षेत्र में हिंसक झड़प का दौर शुरू हो गया जिसमें अभी तक 12 से अधिक प्रदर्शनकारी घायल हो चुके हैं। हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने पुलवामा के सभी संवेदनशील इलाकों में निषेधाज्ञा लागू करने के साथ ही मोबाइल इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया है। 
 
वहीं इससे पहले शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने एक हिज्ब आतंकी गुलजार एहमद को त्राल से तलाशी अभियान के दौरान पकड़ा था यह आतंकी हाल ही में पीडीपी मंत्री नयीम अख्तर के काफिलें पर ग्रेनेड हमले में शामिल था। इसी बीच हाल ही में सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले में जैश कमांडर को मार गिराया था। 20 सितम्बर को भारतीय सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे 10 आतंकियों को मार गिराया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS