ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों पर मुहर लगाएगी भाजपा
By Deshwani | Publish Date: 14/10/2017 11:57:03 AM
केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों पर मुहर लगाएगी भाजपा

शिमला, (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार को नई दिल्ली में होगी। शाम के समय होने वाली इस बैठक में प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार तय करने पर चर्चा की जाएगी। चुनाव समिति अधिकांश उम्मीदवाराें के नामों पर शनिवार को अपनी मुहर लगा सकती है और जिसके बाद सूची जारी हो सकती है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत अन्य शीर्ष नेता केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य हैं। भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति ने बिलासपुर और चंडीगढ़ में दो बैठक कर उम्मीदवारों की सूची तैयार की है। इस सूची पर अंतिम मुहर केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा लगाई जाएगी। 
भाजपा द्वारा उम्मीदवारों की सूची में करीब एक दर्जन विधानसभा क्षेत्रों को छोड़ शेष अन्य क्षेत्रों में सहमति न बनने के कारण दो या इससे अधिक नामों को संस्तुति की गई है। भाजपा ने इस बार उम्मीदवारों से आवेदन नहीं मांगे हैं। प्रदेश के आला नेताओं के साथ केंद्र से आई सर्वे टीम की रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय चुनाव समिति ने उम्मीदवारी तय करनी है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना 16 अक्टूबर को जारी होनी है, जिसके साथ ही नाम भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। राज्य में मतदान नौ नवम्बर को होना है। 
इस बीच कांग्रेस पार्टी भी उम्मीदवारों के चयन में व्यस्त है, जिसके लिए उच्च स्तरीय समिति गठित की गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के लिए आज दिल्ली जा सकते हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS