ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
लोहिया की पुण्य तिथि पर अखिलेश-मुलायम दिखे साथ
By Deshwani | Publish Date: 12/10/2017 12:26:45 PM
लोहिया की पुण्य तिथि पर अखिलेश-मुलायम दिखे साथ

लखनऊ, (हि.स.)। डॉ राम मनोहर लोहिया के 51वें स्मृति दिवस के मौके पर गुरुवार को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया पार्क में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने एक साथ मिलकर लोहिया की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया।
इस मौके पर अखिलेश और मुलायम खेमे के कई वरिष्ठ नेता मौके पर मौजूद रहे। हालांकि इस मौके पर शिवपाल सिंह यादव मौजूद नहीं थे जो कि चर्चा का विषय रहा।
पुण्यतिथि के चलते सपा ने जनेश्वर-लोहिया ट्रस्ट और लोहिया पार्क में सभाएं आयोजित की थी। इसी बीच सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को जनेश्वर ट्रस्ट में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में जाना था। लेकिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आखिरी समय में लोहिया पार्क पहुँच गए। जिसका कारण था कि, उस समय जनेश्वर ट्रस्ट में सपा नेता शिवपाल सिंह यादव मौजूद थे।
मुलायम सिंह ने मीडिया के सवाल का दो टूक जबाब देते हुए कहा कि अखिलेश मेरे बेटे हैं और उन्हें रोज-रोज आशीर्वाद नहीं दिया जाता है। मेरा आशीर्वाद हमेशा उनके साथ है। कहा कि मेरा पूरा परिवार संगठित है और रहेगा।
मुलायम ने कहा कि समाजवादियों को लोहिया के बताये रास्ते पर चलने की जरूरत है। भाजपा सरकार जनता से किये गये आपने बादे पूरे नहीं कर पा रही है। देश अभी बड़ी गंभीर समस्याओं से जूझ रहा है। कन्या विद्या धन, बेरोजगारी भत्ता, सिंचाई योजना, पेंशन समेत कई बड़ी योजनाएँ समाजवादियों की देन है। अखिलेश और मुलायम की मौजूदगी से एक बात तो स्पष्ट हो रही है कि अब दोनों में सुलह हो चुकी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश ने मुलायम के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया था। मुलायम ने कहा कि समाजवादी परिवार में हमेशा से सब कुछ ठीक रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS