ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
जब नाक से बासुरी बजाने वाले से मिले प्रधानमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2017 5:39:56 PM
जब नाक से बासुरी बजाने वाले से मिले प्रधानमंत्री

नई दिल्ली, (हि.स.)। बृजलाल छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के बाड़ागांव निवासी हैं। दिव्यांग बृजलाल दोनों आंखों से देख नहीं सकते। पर उनमें खास बात यह है कि वह एक अनूठी प्रतिभा के धनी हैं । वे अपनी नाक से एक साथ दो बांसुरी बेहद की सुरीले ढंग से बजा सकते हैं। 

बृजलाल प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के लाभार्ती हैं। जिसके जरिए उनका अपना खुद का आवास तैयार हो पाया। बृजलाल ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए चल रही योजनाओं पर दिल्ली में आयोजित नानाजी देशमुख जन्म शताब्दी समारोह में भाग लेने आये हैं। 
प्रधानमंत्री ने बुधवार को नानाजी देशमुख जन्म शताब्दी समारोह का उद्घाटन किया। इस दौरान आयोजित एक प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृजलाल से मिले और उनसे पूछा, कैसे हो जिसके जवाब में उसने कहा ‘धन्यवाद’। 
बृजलाल का कहना है कि प्रधानमंत्री ने उन्हें घर दिया, अब उनके पास पक्का मकान है। प्रधानमंत्री ने उनसे बांसुरी भी सुनी और पूछा कि अब कैसा लग रहा है। बृजलाल ने बताया कि वह मंगलवार को दिल्ली आये थे और उन्हें बस आने-जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ा। लेकिन वह अपना घर बनने से काफी खुश हैं। 
प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत सरकार गरीब लोगों जिनके पास अपना घर नहीं है या कच्चे मकान हैं उन्हें पक्का मकान बनाने में आर्थिक सहायता देती है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS