ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जय शाह ने ‘द वायर’ के संपादक समेत 4 के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2017 6:34:32 PM
जय शाह ने ‘द वायर’ के संपादक समेत 4 के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा

 नई दिल्ली, (हि.स.)। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय अमित शाह ने एक समाचार वेबसाइट ‘द वायर’ के संपादक सिद्धार्थ वरदराजन और रोहिणी सिंह समेत चार लोगों के खिलाफ अहमदाबाद में 100 करोड़ रुपए का आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। ‘द वायर’ ने हाल ही में जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में 16000 गुना बढ़ोतरी की खबर प्रकाशित की थी। जय शाह ने उक्त खबर को निराधार ,मनगढ़ंत औऱ दुर्भावनापूर्ण बताते हुए बीते रविवार को बयान जारी कर कहा था कि छवि धूमिल करने के प्रयास में वेबसाइट, संपादक और लेखक के विरूद्ध जय अमित शाह सोमवार को अहमदाबाद में 100 करोड़ रुपए का आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएंगे।

इस खबर के प्रकाशित होने के बाद से भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल जय शाह के बचाव में उतरे थे। जिसके बाद से यह सवाल उठने लगा है कि जय शाह के बचाव में केंद्रीय मंत्री को क्यों उतरना पड़ा। इस बारे में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि बचाव के पीछे भाजपा का यह तर्क है कि ‘द वायर’ की इस खबर के पीछे का मकसद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की छवि धूमिल करना है। यही कारण है कि खबर में अमित शाह की तस्वीर भी लगाई गई है । इतना ही नहीं, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की तस्वीर भी खबर में प्रकाशित की गई है। ऐसे में पार्टी नेताओं का रूख वाजिब है।

हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जिस तरह से भाजपा अध्यक्ष के बेटे की कंपनी के टर्नओवर को लेकर वेबसाइट द्वारा खबर चलाई गई है, उससे होने वाले राजनीतिक नफे-नुकसान का भी पार्टी आंकलन कर रही है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का इस बारे में कहना है कि इसका जवाब हिमाचल प्रदेश और गुजरात की जनता देगी।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि जय शाह कानून का पालन करने वाले व्यवसायी हैं। उन्हें बैंक से लोन नहीं मिला इसलिए अनसिक्योर्ड लोन लिया गया| जो लोन लिया गया उसे ब्याज सहित टीडीएस काटकर चुकाया है। उनकी कंपनी में लेन-देन के सारे हिसाब-किताब कानून के मुताबिक किए जाते हैं, जो भी टैक्स बनते हैं वह समय पर भरे जाते हैं।

पार्टी नेता का कहना है कि वेबसाइट की तरफ से ग़लत आंकड़े देकर झूठ फैलाने की कोशिश की गई है। बाजार को समझने वाले यह बखूबी जानते हैं कि कॉमोडिटी बाजार में नई कंपनी का टर्नओवर बढ़ना कोई बड़ी बात नहीं है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS