ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
वडनगर में अपनों के बीच भावुक हो गए पीएम, लगाया गांव की मिट्टी का तिलक
By Deshwani | Publish Date: 8/10/2017 4:12:51 PM
वडनगर में अपनों के बीच भावुक हो गए पीएम, लगाया गांव की मिट्टी का तिलक

  अहमदाबाद/महेसाणा,  (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात दौरे के दूसरे दिन की कार्यक्रम की शुरुआत अपने पैतृक गांव वडनगर से की है| प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रथम बार अपने पैतृक गांव वडनगर आए हैं| उनका गांव में सभी लोगों ने स्वागत किया। वडनगर में जनसभा को सम्बोधित करते हुए मोदी ने कहा कि, 'अपने गांव में अपनों के बीच स्वागत की अनुभूति कुछ और ही होती है। आज मैं जो कुछ भी हूं, इस मिट्टी के संस्कारों की वजह से हूं। यह इसी की देन है।' आने वाले दिनों में वडनगर टूरिस्ट का केन्द्र बनेगा। अपने सम्बोधन में मोदी स्वच्छता पर जोर देते हुए कहा कि, ' आज पूरा गुजरात खुले में शौच मुक्त हुआ, अगर स्वच्छता है तो गरीब का सालाना 50 हजार बचता है। एक साल में 80-85 लाख माताओं को मुफ्त दवाई देने की बात कहीं।'

वडनगर में पीएम ने 500 करोड़ से निर्माण हुए अस्पताल और मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया| मोदी इस के साथ 'मिशन इंटेंसफाइंड इंद्र धनुष' की लांचिंग भी की। इसके पहले पीएम मोदी ने वडनगर में एक रोड-शो का आयोजन भी किया। इस रोड-शो में भारी संख्या में लोग उमड़े।
 
प्रधानमंत्री ने मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों के साथ संवाद भी किया| पीएम के हाथो वडनगर में जीएमईआरएस मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण भी किया गया। गांव के ही हाटकेश्वर मंदिर में मोदी ने आस्था के साथ पूजन अर्चन भी की| उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजयभाई रूपाणी और पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल भी साथ रहीं। पीएम नरेन्द्रभाई मोदी ने जिस स्कूल में पढ़ाई की उस स्कूल में प्रवेश करते ही वे भावुक हो उठे| उन्होंने स्कूल के प्रांगण में जमीन पर बैठकर स्कूल की मिट्टी का माथे पर तिलक भी किया| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने पैतृक गांव वडनगर में भव्य स्वागत भी किया गया| प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी प्रथम बार अपने पैतृक गांव वडनगर पधारे हैं।
दोपहर को पीएम मोदी भरूच के पास आये भड्भुत गांव में नदी के पर के बरेज ओवर ब्रिज का भी शिलान्यास करेंगे| उसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सूरत के उधना रेलवे स्टेशन से जयनगर बिहार जानेवाली अन्त्योदय एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर प्रस्थान कराएंगे| दोपहर 03 बजे के बाद प्रधानमंत्री मोदी वडोदरा एरपोर्ट से दिल्ली जाने के लिए रवाना हो जायेंगे। पिछले 30 दिनों के अन्दर प्रधानमंत्री मोदी की ये गुजरात की तीसरी यात्रा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS