ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मेट्रो का किराया बढ़ना महिलाओं की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा: स्वाति मालिवाल
By Deshwani | Publish Date: 7/10/2017 4:01:52 PM
मेट्रो का किराया बढ़ना महिलाओं की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा: स्वाति मालिवाल

नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने मेट्रो का किराया बढ़ाने से महिलाओं की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा बताया है। इसी सिलसिले में शनिवार को डीसीडब्ल्यू ने केंद्रीय शहरी विकास मंत्री और उपराज्यपाल को पत्र भी लिखा है।
डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति के अनुसार दिल्ली मेट्रो में किराया बढ़ोतरी का सबसे अधिक असर महिलाओं पर पड़ेगा क्योंकि आम नौकरीपेशा महिलाएं रात को मेट्रो से सुरक्षित घर जाती थीं लेकिन बढ़ा किराये नहीं दे पाने के चलते वे बस या ऑटो की तलाश करेंगी और रात को पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा बेहतर न होने के चलते उनकी सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है। इसी का हवाला देते हुए उन्होंने केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को पत्र लिखा है। 
स्वाति का कहना है कि महिला यात्री किराया बढ़ोतरी से परेशान हैं क्योंकि मेट्रो दिल्ली एनसीआर की लाइफलाइन बन चुकी है और लाखों आम यात्री भी उससे सफर करते हैं। आयोग ने लिखा है कि मेट्रो दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की साझेदारी में चलती है। हालांकि किराया बढ़ोतरी की बजाय आमदनी के लिए अन्य विकल्पों पर गौर करना चाहिए था।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS