ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अरुणाचल में गिरा वायु सेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर , पायलट समेत 7 की मौत
By Deshwani | Publish Date: 6/10/2017 1:07:27 PM
अरुणाचल में गिरा वायु सेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर , पायलट समेत 7 की मौत

 इटानगर,  (हि.स.)। अरुणाचल प्रदेश के तवांग में शुक्रवार की सुबह फिर से एक बार वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया। मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में पायलट समेत 7 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि मृतकों की शिनाख्त होनी बाकी है। हादसे की वजह खराब मौसम बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर एमआई-17वीं प्रदेश के तवांग जिला शहर से अंतरराष्ट्रीय आउट पोस्ट पर सामान पहुंचाने के लिए रवाना हुआ था। हादसा तवांग से लगभग 130 किमी से अधिक दूर बेहद दुर्गम इलाके तवांग व सेलापास के बीच यांगची के जांग में हुआ है। हादसा सुबह 6.20 मिनट पर हुआ। हादसे की वजह खराब मौसम को भी बताया जा रहा है।
 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर तवांग के खारीमो हैलीपैड से अंतरराष्ट्रीय सीमाई आउट पोस्ट पर सामान पहुंचाने गया था। सामान पहुंचाकर अंतरराष्ट्रीय सीमाई आउट पोस्ट तपोगर हेलीपैड से टेकअप करते समय ही हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। सूत्रों ने बताया कि हेलीकॉप्टर में अपने आप अचानक आग लग गई। आग लगने के चलते अनियंत्रित हेलीकॉप्टर पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसके चलते हेलीकॉप्टर में सवार पायलट समेत सभी 7 लोगों की इस हादसे में मौत हो गई।
 
सूचना मिलते ही वायु सेना के हेलीकॉप्टर राहत व बचाव कार्य के लिए रवाना हो गए हैं। तवांग से पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। तवांग जिला प्रशासन पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS