ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
लालू सीबीआई के सामने पेश, सात घंटे हुई पूछताछ
By Deshwani | Publish Date: 5/10/2017 8:57:31 PM
लालू सीबीआई के सामने पेश, सात घंटे हुई पूछताछ

 नई दिल्ली, (हि.स.)। रेलवे टेंडर घोटाले में फंसे लालू प्रसाद यादव गुरुवार को सी बी आई के सामने पेश हुए। सीबीआई कार्यालय मे लालू के साथ उनकी बेटी मीसा भारती भी आयीं थी। लालू से सीबीआई ने सात घंटे पूछताछ की।

सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि इससे पहले सीबीआई ने इस मामले में लालू और उनके बेटे तेजस्वी को चार बार समन भेजा था। तेजस्वी यादव से शुक्रवार को पूछताछ होनी है और आशा है कि वह भी पूछताछ के लिए आएंगे। उन्होंने बताया कि लालू से की गई पूछताछ का विश्लेषण किया जा रहा है।

 
गौरतलब है कि लालू यादव एवं उनके परिवार के खिलाफ एक हजार करोड़ की बेनामी संपत्ति का मामला रांची और पुरी से जुड़ा हुआ है। लालू प्रसाद जब रेल मंत्री थे तब रेल मंत्रालय ने रांची एवं पुरी के ऐतिहासिक दो होटलों बीएनआर को लीज पर देने का निर्णय लिया था। उनसे रेलवे के होटल को लीज पर देने के बदले जमीन हासिल करने के मामले में पूछताछ की जा रही है।
 
लालू पर आरोप है कि रेलवे के दो होटलों को लालू के रेलमंत्री रहते विनय कोचर और विजय कोचर को 60 वर्षों की लीज पर दिया गया था। इन दोनों होटलों के रखरखाव में रेलवे के नियम-कानून को ताक पर रख दिया गया था। उन्होंने कोचर बंधुओं को रांची और पुरी के होटल लीज पर देने के एवज में उनसे पटना के बेली रोड पर करीब तीन एकड़ जमीन हासिल की है। उस जमीन के वर्तमान मालिक तेजस्वी भी हैं। सीबीआई ने होटल लीज मामले में झारखंड से राजद के राज्यसभा सदस्य प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता को भी अभियुक्त बनाया है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS