ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
अब दीनदयाल पोर्ट के नाम से जाना जाएगा कांडला पोर्ट
By Deshwani | Publish Date: 4/10/2017 3:27:03 PM
अब दीनदयाल पोर्ट के नाम से जाना जाएगा कांडला पोर्ट

नई दिल्ली, (हि.स.)। केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल ने गुजरात स्थित कांडला पोर्ट का नाम बदलकर दीन दयाल पोर्ट किए जाने को अपनी कार्येतर मंजूरी दे दी है।
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल ने इस बाबत निर्णय लिया। भारत में बन्‍दरगाहों के नाम प्राय: उन शहरों अथवा कस्‍बों के नाम पर रखे जाते थे, जहां पर वह स्थित हैं। हालांकि विशेष मामलों में पर्याप्‍त रूप से विचार करने के उपरान्‍त बन्‍दरगाहों के नाम बदलकर नेताओं के नाम पर रख दिये जाते हैं। 
बैठक के बाद जारी विज्ञप्ति के अनुसार कांडला पोर्ट का नाम ‘दीनदयाल पोर्ट कांडला’ किए जाने से राष्‍ट्र के इस महानतम सपूत पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय द्वारा किए गए अमूल्‍य योगदान को याद करते हुए कृतज्ञता प्रकट करेगा। इससे गुजरात के लोग, विशेषकर युवाजन को प्रेरणा हासिल होगी, जो महान नेताओं द्वारा किए गए योगदान से भली-भांति परिचित नहीं होते। हाल ही में प‍ंडित दीनदयाल उपाध्‍याय की जन्‍म शताब्‍दी 25 सितंबर, 2017 को मनाई गई। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS