ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री मोदी आज रखेंगे बिलासपुर में एम्स की आधारशिला
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2017 9:44:05 AM
प्रधानमंत्री मोदी आज रखेंगे बिलासपुर में एम्स की आधारशिला

बिलासपुर, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिलासपुर जिला मुख्यालय के समीप कोठीपुरा में बनने वाले एम्स की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ प्रधानमंत्री ऊना जिले के सलोह में बनने वाले ट्रिप्पल आईटी का शिलान्यास और कांगड़ा जिला के कंदरौड़ी में इस्पात संयत्र का लोकार्पण भी बिलासपुर से ही करेंगे। 

205 एकड़ बनने वाले इस संस्थान को कुल 1351 करोड़ रुपये की लागत से सन् 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। यहां 750 बेड के अलावा स्पैशिलिटी, सुपर स्पैशिलिटी के 20 ब्लॉक होंगे जबकि 15 ऑपरेशन थिएटर रहेंगे। मेडिकल कॉलेज जिसमें हर वर्ष 100 विद्यार्थियों का बैच बैठेगा और इसी तरह नर्सिग कॉलेज प्रतिवर्ष 60 विद्यार्थियों का बैच बैठेगा।

प्रधानमंत्री इसके बाद बिलासपुर के लूहणू मैदान पार्टी की एक जनसभा को संबोधित करेंगे। रैली की तैयारी के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री बीते एक सप्ताह से बिलासपुर में जमे हुए हैं। बिलासपुर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का गृह जिला है।

भाजपा ने रैली को लेकर व्यापक प्रबंध किए हैं। बीते दो दिनों के दौरान प्रदेश के बड़े नेता बिलासपुर पहुंचे और रैली की तैयारियों का जायजा लिया। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए बिलासपुर में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। 

राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, केन्द्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, विपक्ष के नेता प्रेम कुमार धूमल, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर, सांसद अनुराग ठाकुर और विधायक रणधीर शर्मा समेत अन्य नेता हेलीपैड पर प्रधानमंत्री का स्वागत करेेंगे और शिलान्यास समारोह में उपस्थित रहेंगे।

बिलासपुर में सतलुज नदी पर बनी गोबिंद सागर झील के किनारे बसा बिलासपुर जिला मुख्यालय प्रधानमंत्री मोदी की स्वागत के लिए तैयार है। हर तरफ भाजपा के झंडों और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पोस्टरों से शहर को सजाया गया है।

हिमाचल में मोदी की इस रैली से चुनावों का शंखनाद हो जाएगा। प्रदेश में नवम्बर माह में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। 2012 में विधानसभा चुनाव नवंबर में हुए थे। इसे मात्र संयोग ही कहा जाएगा कि 2012 में तीन अक्टूबर को प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए आर्दश आचार संहित लगी थी। जबकि इस बार प्रधानमंत्री एम्स का शिलान्यास कर रहे हैं और एक रैली को भी संबोधित कर रहें है।

वहीं दूसरी और प्रदेश के कई क्षेत्रों से लोग रैली स्थल पर पहुंचना शुरू हो गए हैं। चंबा से आए राकेश कुमार ने बताया कि वे रात भर सफर करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए यहां पर आए हैं।

2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हिमाचल में यह तीसरी रैली है। इससे पहले मोदी मण्डी में और राजधानी शिमला में इसी साल अप्रैल को रैली को संबोधित कर चुके हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS