ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अपने गुरू का सपना पूरा करें योगीः वेदांती
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2017 4:32:20 PM
अपने गुरू का सपना पूरा करें योगीः वेदांती

नई दिल्ली,  (हि.स.)। अयोध्या आंदोलन से जुड़े रहे भाजपा सांसद डॉ. रामविलास दास वेदांती ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को याद दिलाया है कि वे अपने गुरू का सपना जरूर पूरा करें। नई दिल्ली में राम मंदिर के लिए बुलाई गए एक गोलमेज सम्मेलन के दौरान उन्होंने हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में योगी आदित्य नाथ को उनेक गुरू के समने की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि गोरक्ष पीठाधीश्वर महंत अवेद्य नाथ जी ने राम मंदिर आंदोलन के दौरान बड़ी कुर्बानी दी। वे राम जन्मभूमि न्यास के पहले अध्यक्ष और राम जन्मभूमि मुक्ति यज्ञ समिति के संयोजक भी थे। इन पदों पर रहते हुए वे चुनाव लड़े और जीते। वे चाहते थे कि अयोध्या में उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो, जहां रामलला विराजमान हैं।

 

डॉ. वेदांती का कहना है कि यह बहुत अनुकूल अवसर है जब राम मंदिर पर निर्माण कार्य शुरू हो सकता है। देश में एक अनुकूलता का माहौल है। मुस्लिम समाज भी सच और यथार्थ से परिचित हो चुका है। जहां तक इस विवाद के सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन होने का प्रश्न है, तो उसमें भी तेजी आती दिख रही है। जब तक सर्वोच्च न्यायालय निर्णय नहीं दे देता तब तक केन्द्र की मोदी सरकार इतना तो कर ही सकती है कि वह विवादित स्थल के आसपास की उस अधिगृहित भूमि को मुक्त कर दे जो राम जन्मभूमि न्यास की है। इस जमीन का विवादित ढ़ांचा गिर जाने के बाद नरसिंह राव की सरकार ने अधिग्रहण कर लिया था। डॉ. वेदांती का कहना है कि केन्द्र की मोदी सरकार यह जमीन मुक्त कर दे और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मदद करे तो कम से कम राम मंदिर के परकोटे, चारदीवारी और उसके आसपास के सौंदर्यीकरण का काम शुरू हो सकता है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS