ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
स्वच्छ भारत मिशन को मजबूत बनाने के लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से मांगे सुझाव
By Deshwani | Publish Date: 29/9/2017 1:06:56 PM
स्वच्छ भारत मिशन को मजबूत बनाने के लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से मांगे सुझाव

 नई दिल्ली, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आपकी स्वच्छ भारत मिशन को और सफल बनाने के लिए देशवासियों से सलाह मांगी है। कोई भी व्यक्ति प्रधानमंत्री को इस बात की सलाह दे सकता है कि स्वच्छ भारत मिशन को कैसे ज्यादा मजबूत बनाया जा सके। प्रधानमंत्री ने देशवासियों से सलाह मांगते हुए कहा कि आपकी बहुमूल्य प्रतिक्रिया स्वच्छ भारत मिशन को और मजबूत करेगी और स्वच्छ भारत अभियान को अपना सपना पूरा करने में मदद करेगी।

प्रधानमंत्री ने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट कर कहा कि, आपकी प्रतिक्रिया बहुमूल्य होगी और इससे स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने में मदद मिलेगी। प्रधानमंत्री को इस बाबत सलाह देने के लिए कोई भी व्यक्ति नरेन्द्र मोदी ऐप्प पर जाकर ‘स्वच्छता संवाद’ में अपनी सलाह दे सकता है कि कैसे स्वच्छ भारत मिशन को और ज्यादा मजबूत और प्रभावी बनाया जाए। सलाह पसंद आने पर प्रधानमंत्री उस पर अमल करेंगे।
 
मोदी ज्यादा से ज्यादा योजनाओं और कार्यक्रमों में जनभागीदारी बढ़ाने का प्रयास करते हैं। वह सोशल मिडिया समेत संचार के दूसरे माध्यमों से लोगों से सलाह लेते रहे हैं। सलाह उपयोगी होने पर वह उस व्यक्ति का भी जिक्र करते हैं, जिसने उन्हें सुझाव दिया हो। 
 
आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाले ‘मन की बात’ कार्यक्रम में उपयुक्त विषय के चयन के लिए भी वह लोगों से सुझाव मांगते हैं। आम जनता और खासकर युवाओं की ओर से उनको ढ़ेरों सुझाव मिलते हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS