ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
रामजन्मभूमि के चहुँओर हो अन्य धर्मों के स्थल, एमआईटी ने बनाया प्रस्ताव
By Deshwani | Publish Date: 27/9/2017 5:05:49 PM
रामजन्मभूमि के चहुँओर हो अन्य धर्मों के स्थल, एमआईटी ने बनाया प्रस्ताव

नई दिल्ली, (हि.स.) ।  राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को सुलझाने के लिए पुणे के एमआईटी विश्व शांति विश्वविद्यालय ने एक नया प्रस्ताव तैयार किया है । इस प्रस्ताव के तहत सुझाव दिया गया है कि सौहार्दपूर्ण वातावरण को कायम रखने के लिए विवादित स्थल पर राम मंदिर का निर्माण किया जाए। और उसके चारों ओर अन्य धर्मों के प्रतीकों के लिए स्थान दिया जाए। जिससे सभी धर्मों को उचित सम्मान मिले और देश मे सौहार्दपूर्ण माहौल कायम हो । एमआईटी का इसके पीछे तर्क है कि रामजन्मभूमि बाबरी विवाद मात्र 2.77 एकड़ का है, जिसके लिए देश मे तनावपूर्ण माहौल बन जाता है। अब वक्त आ गया है कि सभी एकजुट होकर और मतभेद भुलाकर इस मसले का सर्वमान्य समाधान खोजें। एमआईटी ने बुधवार को यहां कॉंस्टीट्यूशन क्लब में इस प्रस्ताव की जानकारी दी। एमआईटी महात्मा गांधी जयंती (2 अक्टूबर) के अवसर पर कई विचारकों की उपस्थिति में केंद्र सरकार को यह प्रस्ताव सौंपेगा।
एमआईटी के प्रोफेसर डॉ. विश्वनाथ डी. कराड़ ने कहा कि प्रस्ताव मे हमने विवादित स्थल को छोड़कर 67 एकड़ जमीन पर, जो फिलहाल अनुपयोगी है, उसको हिन्दू, मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई, जैन, बौद्ध, पारसी, यहूदी इत्यादि धर्मों के धार्मिक स्थलों के निर्माण का प्रस्ताव दिया है। इससे विश्व मे शांति की संस्कृति को बढ़ावा मिले। हमें उम्मीद है कि केंद्र सरकार और न्यायालय में इस मुकदमे को लेकर 25 वर्षों से संघर्षरत पक्ष इस प्रस्ताव को स्वीकार कर सौहार्दपूर्ण माहौल सुनिश्चित करेंगे ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS