ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
भारत-अफगानिस्तान के बीच पुलिस प्रशिक्षण और विकास पर तकनीकी सहयोग के लिए एमओयू को मंजूरी
By Deshwani | Publish Date: 27/9/2017 5:02:29 PM
भारत-अफगानिस्तान के बीच पुलिस प्रशिक्षण और विकास पर तकनीकी सहयोग के लिए एमओयू को मंजूरी

नई दिल्ली, (हि.स.)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पुलिस प्रशिक्षण और विकास पर तकनीकी सहयोग के संबंध में भारत और अफगानिस्तान के बीच एक एमओयू पर हस्ताक्षर करने की मंजूरी दे दी है। एमओयू अफगानिस्तान नेशनल पुलिस की क्षमता निर्माण और क्षेत्र में सुरक्षा तंत्र में सुधार करने में मदद करेगा। इस एमओयू पर हस्ताक्षर करने की तिथि से 5 वर्ष की अवधि के लिए स्वीकृत किया गया है। 
भारत और अफगानिस्तान के मैत्रीपूर्ण संबंध हैं और अफगानिस्तान के पुलिसकर्मी भारत के विभिन्न प्रशिक्षण संस्थानों में प्रशिक्षण उद्देश्यों के लिए नियमित रूप से आते हैं।
भारत और अफगानिस्तान ने पहले ही अक्टूबर, 2011 में दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी पर हस्ताक्षर किए हैं। आंतरिक मामलों के मंत्रालय, अफगानिस्तान, संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी), अफगानिस्तान के अधिकारियों और अफगानिस्तान के अधिकारियों के बीच एक बैठक हुई थी। अक्टूबर 2016 में नई दिल्ली में पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपीआर और डी), गृह मंत्रालय और अफगानिस्तान के प्रतिनिधियों ने पुलिस प्रशिक्षण, पुलिस विकास, कानून प्रवर्तन, अफगानिस्तान में कानून के शासन को मजबूत बनाने और टिकाऊ बनाने के क्षेत्र में भारत से सहायता की इच्छा व्यक्त की दीर्घकालिक सहयोग इस सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए इस एमओयू को राजनयिक चैनलों के माध्यम से संयुक्त रूप से सहमति मिल गई है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS