ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अफगानिस्तान को सहयोग जारी लेकिन सेना की तैनाती नहीं: निर्मला सीतारमण
By Deshwani | Publish Date: 26/9/2017 5:36:38 PM
अफगानिस्तान को सहयोग जारी लेकिन सेना की तैनाती नहीं: निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली, (हि.स.)। भारत ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि वह आतंकवाद की समस्या से जूंझ रहे अफगानिस्तान में स्थिरता तथा शांति बनाए रखने के प्रयासों और विकास परियोजनाओं में सहयोग के लिए पूर्णतः प्रतिबद्ध है, फ़िलहाल भारतीय सैनिकों की वहां तैनाती नहीं की जाएगी। भारत के आधिकारिक दौरे पर आए अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस के साथ यहां द्विपक्षीय वार्ता के बाद साझा बयान जारी करने के दौरान भारतीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने विदेशी पत्रकार के प्रश्न के जवाब में यह बात कही। 

निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारत अफगानिस्तान में विकास से जुड़े मुद्दों और लोकतांत्रिक व्यवस्था को बढ़ावा देने के मामले में अपनी भूमिका निभाता रहेगा और आवश्यकता हुई तो इसे बढ़ाया जाएगा। स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी भारत अफगानिस्तान को हर संभव मदद जारी रखेगा। सीतारमण ने भारत अफगानिस्तान के बारे में अमेरिकी ट्रंप प्रशासन की नई नीति का स्वागत किया। 

रक्षा मंत्री सीतारमण ने कहा कि उन्होंने मैटिस के साथ अफगानिस्तान के संबंध में दोनों देशों के संयुक्त प्रयासों के बारे में भी चर्चा की। इससे पहले अमेरिकी रक्षा मंत्री मैटिस ने भी कहा कि अमेरिका-अफगानिस्तान में लोकतंत्र को बढ़ावा देने और वहां स्थिरता तथा सुरक्षा बनाए रखने में भारत के योगदान की सराहना करता है।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS