ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
वायुसेना प्रमुख धनोआ प्रशांत क्षेत्र की संगोष्‍ठी को करेंगे संबोधित
By Deshwani | Publish Date: 25/9/2017 5:50:02 PM
वायुसेना प्रमुख धनोआ प्रशांत क्षेत्र की संगोष्‍ठी को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली, (हि.स.)। वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी.एस. धनोआ प्रशांत क्षेत्र के वायुसेना प्रमुखों की संगोष्‍ठी में शामिल होने के लिए दो दिवसीय यात्रा पर अमरीका जाएंगे। इस यात्रा का उद्देश्‍य प्रतिभागी देशों की वायुसेना के साथ प्रशांत क्षेत्र में मौजूदा रक्षा सहयोग को और सुदृढ़ और मजबूत करना है। एयरचीफ मार्शल धनोआ 26-27 सितंबर को ऑस्‍ट्रेलिया और जापान सहित 18 देशों के वायुसेना प्रमुखों के साथ संगोष्‍ठी में शामिल होंगे।
रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को विज्ञप्ति में बताया कि हवाई स्थित ज्‍वाइंट बेस पर्ल हार्बर में अपने प्रवास के दौरान वायुसेना प्रमुख संगोष्‍ठी में शामिल विभिन्‍न वायुसेना प्रमुखों को संबोधित करेंगे। वे क्षेत्रीय सुरक्षा की चुनौतियों पर भारतीय वायुसेना के नजरिये की चर्चा करेंगे। संगोष्‍ठी का उद्देश्‍य संबंधों को सुदृढ़ करना, रचनात्‍मक आदान-प्रदान के लिए सम्‍पर्क बढ़ाना और संयुक्‍त मुद्दों तथा चुनौतियों को समझने को बढ़ावा देना है। उग्रवाद से निपटने जैसे मुद्दों के साथ ही समुद्री क्षेत्र में वायु सेना के नजरिये पर भी चर्चा की जाएगी। भारतीय वायु सेना प्रमुख की यात्रा प्रशांत क्षेत्र के देशों के बीच रक्षा सहयोग बढ़ाने में महत्‍वपूर्ण होगी, जिससे भविष्‍य में अधिक बातचीत और सहयोग का मार्ग प्रशस्‍त होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS