ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
भाजपा कार्यकारिणी ने वैश्विक कूटनीतिक सफलता के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया
By Deshwani | Publish Date: 25/9/2017 5:27:50 PM
भाजपा कार्यकारिणी ने वैश्विक कूटनीतिक सफलता के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया

नई दिल्ली, (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी ने आज राष्ट्रीय कार्यसमिति में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा की|कार्यसमिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दुनियाभर में भारत को वैश्विक स्तर पर कूटनीतिक सफलताओं के लिए विशेष आभार प्रकट किया। भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति के द्वितीय सत्र के बारे में बताते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री और वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने कहा, 'आज बैठक में कई राजनीतिक प्रस्ताव एकमत से पारित हुए। विशेष रूप से केंद्र सरकार के तीन साल के कार्यों और महत्वपूर्ण निर्णय पर देश के ग्रामीण परिस्थिति, पड़ोसी देशों से संबंध, आतंकवादियों पर कार्रवाई समेत अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई।' उन्होंने कहा कि जीएसटी देश में ऐतिहासिक कदम है| एक राष्ट्र, एक टैक्स के माध्यम से आर्थिक स्थिति में फायदा हुआ है। जीएसटी लागू के लिए प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को धन्यवाद दिया गया।
गडकरी ने कहा, 'कार्यसमिति में केंद्र सरकार की आतंकवाद पर ठोस नीति, नक्सल प्रभावित क्षेत्र में विकास कार्यों को प्राथमिकता, एनआईए की कार्रवाई को सराहा गया। वहीं राष्ट्र विरोधी दोषियों को बख्शा नहीं गया, इस पर चर्चा हुई। 
गडकरी ने सरकार की तारीफ़ करते हुए बताया कि कश्मीर में 40 हजार करोड़ की सड़कें दी गयी। आतंकवाद के खिलाफ केंद्र की जीरो टॉलरेंस नीति रही। सेना और अर्धसैनिक बलों की कार्रवाई से सुरक्षा बलों के हौंसले बढ़े और आतंकियों के पस्त हुए। कश्मीर में नागरिकों पर गोली नहीं चलाई गई। आतंकवाद के विषय को एजेंडे में लाया गया। प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान को विश्व मंच पर एक्सपोज किया है। यह उन्हीं की राजनीतिक परिपक्वता का असर है कि चीन ने भी जैश ए मोहम्मद को बैन किया। यह देश की कूटनीतिक सफलता है। इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया गया । उज्ज्वला योजना में सरकार ने महिलाओं को गरिमापूर्ण जीवन दिया। मुद्रा योजना में महिलाओं को भी फायदा हुआ। तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मुस्लिम महिलाओं को अधिकार मिला। किसान फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के लिए 91 प्रोजेक्ट लॉन्च किए हैं। 2022 तक किसान की आमदनी दोगुनी करने में केंद्र सरकार अपने संकल्प में कामयाब होगी। 50 हजार करोड़ रुपए का इसके लिए प्रावधान किया गया है । 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS