ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
ये मेरे मन की बात नहीं है बल्कि ये देशवासियों के ''मन की बात'' है : प्रधानमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 24/9/2017 12:58:36 PM
ये मेरे मन की बात नहीं है बल्कि ये देशवासियों के ''मन की बात'' है : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली,  (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आकाशवाणी पर प्रसारित कार्यक्रम ‘मन की बात’ के तीन साल पूरे होने पर कहा कि ये मेरे मन की बात नहीं है बल्कि ये देशवासियों के 'मन की बात' है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह तो सिर्फ देशवासियों से आधे घंटे बात करते हैं लेकिन लोग महीने भर सुझाव भेजते रहते हैं। ये उनके सुझावों की ही देन है कि सरकार का समस्याओं पर ध्यान केंद्रित है। प्रधानमंत्री ने खासतौर पर श्रीनगर के युवा बिलाल डार का जिक्र करते हुए कहा कि वह एक महान कार्य कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘मन की बात’ के तीन साल की यात्रा में मैंने इस कार्यक्रम को राजनीति से दूर रखने की पूरी कोशिश की और समाज के विभिन्न वर्गों को हमेशा ‘मन की बात’ में जनता के केंद्र में रखा। प्रधानमंत्री ने ‘सेल्फी विद डॉटर’ और ‘खादी अभियान’ की सफलता का जिक्र करते हुए कहा कि इससे ‘मन की बात’ की सफलता और असर का पता चलता है। देश के लोगों ने ‘मन की बात’ को ज्यादा प्रभावी बनाया है। प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का आकाशवाणी पर यह 36वां प्रसारण है।
 
मोदी ने कहा कि पिछले महीने इस कार्यक्रम में हमने संकल्प लिया था कि दो अक्टूबर गांधी जयंती से पहले 15 दिन स्वच्छता अभियान चलाएंगे और देश की जनता को इससे जोड़ेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश भर के लोगों और सभी वर्गों ने इसे अपना कार्यक्रम माना। चाहे खिलाड़ी हो, अभिनेता हो, किसान हो या मजदूर हों, सब लोग जुट गए हैं। उन्होंने कहा कि आम लोग स्वच्छता रखने के लिए लोग दबाव महसूस कर रहे हैं। स्वच्छता अभियान के पहले ही दिन हजारों लोग जुड़ गए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को लेकर समाज और खासकर बच्चों में जागरुकता बढ़ी है। वे भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री ने इसके लिए देश में स्वच्छता के प्रति माहौल बनाने के लिए मीडिया के लोगों को धन्यवाद किया।
 
प्रधानमंत्री ने खासतौर पर श्रीनगर के युवक बिलाल डार का जिक्र करते हुए कहा कि श्रीनगर नगर निगम ने उन्हें अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। इससे पता चलता है कि स्वच्छता का एंबेसडर सिर्फ खिलाड़ी और अभिनेता ही नहीं हो सकते। उन्होंने इसके लिए उन्होंने बिलाल और श्रीनगर नगर निगम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि बिलाल एक महान कार्य कर रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS