राष्ट्रीय
स्कूली बच्चों के मामले में जावड़ेकर और मेनका की बैठक स्थगित
By Deshwani | Publish Date: 13/9/2017 3:02:41 PM
स्कूली बच्चों के मामले में जावड़ेकर और मेनका की बैठक स्थगित

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के स्कूलों में बच्चों की हत्या और बलात्कार की घटनाओं को देखते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी की प्रस्तावित बैठक बुधवार को स्थगित हो गई। सूत्रों ने स्पष्ट किया कि बैठक रद्द नहीं बल्कि स्थगित हुई है और बाद में यह बैठक होगी, लेकिन अगली बैठक की तारीख अभी तय नहीं हुई है।

 

सूत्रों के मुताबिक अपरिहार्य कारणों से यह बैठक स्थगित की गई है लेकिन सूत्रों ने इसका कारण नहीं बताया। इस बैठक में दोनों मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होने वाले थे। बैठक में स्कूलों में बच्चों को पूरी तरह सुरक्षा प्रदान करने के बारे में विचार होना था।

 

गौरतलब है कि गुरुग्राम के रेयान स्कूल में गत दिनों एक बच्चे की हत्या और एक अन्य स्कूल में एक बालिकाके साथ बलात्कार की घटना के बाद मीडिया और नागरिकों में आक्रोश काफी बढ़ गया था तथा स्कूलों के प्रबंधन की गैर जिम्मेदारी को लेकर सवाल उठने लगे थे।

 

जावड़ेकर ने कहा था कि रेयान स्कूल की घटना में न्याय होकर रहेगा। उन्होंने इस घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति का भी गठन कर दिया था। अभिभावकों के प्रदर्शन और आक्रोश को देखते हुए सरकार हरकत में आई और दोनों मंत्रालयों ने इस पर एक बैठक बुलाई लेकिन यह आज हो नहीं पाई।

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS