ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
उत्कल एक्सप्रेस हादसाः मृतकों को साढ़े तीन लाख, घायलों को 50 हजार के मुआवजे की घोषणा
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2017 9:36:07 PM
उत्कल एक्सप्रेस हादसाः मृतकों को साढ़े तीन लाख, घायलों को 50 हजार के मुआवजे की घोषणा

  लखनऊ,  (हि.स.)। मुजफ्फरनगर में खतौली के पास पुरी से हरिद्वार जा रही उत्कल एक्सप्रेस (18477) के दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मृतकों के लिए 3.5 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। उन्होंने हादसे की जांच के आदेश देने के साथ ही कहा है कि दुर्घटना के पीछे आतंकी साजिश की सम्भावना को भी जांच के दायरे में शामिल किया जायेगा। घटनास्थल पर यूपी एटीएस की टीम रवाना हो चुकी है। 

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट मंत्री सतीश महाना और सुरेश राणा को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हादसे को लेकर राहत कार्य तेजी से कराने के लिए अधिकारियों को मौके पर भेजा जा चुका है। सभी घायलों का उचित तरह से इलाज किया जायेगा। इसके साथ ही ट्रेन हादसे से प्रभावित यात्रियों के मद्देनजर मुजफ्फरनगर बस स्टेशन से खतौली के लिए चार बसें रवाना की जा चुकी हैं, जिनका नंबर है 4166, 2536, 2581, 2634 है। इसके साथ ही ट्रेन हादसे को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस ने हेल्पलाइन नम्बर जारी किए हैं। हादसे के पीड़ित इन नम्बरों के जरिए अपने सगे-संबंधियों के बारे में जानकारी पा सकते हैं।
 
वहीं केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान दुर्घटना स्थल पर पहुंचे और राहत कार्यों को तेजी से चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि काफी लोग मारे गये हैं, राहत काम जारी है। इस बीच रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने घटना को लेकर कहा है कि ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। उन्होंने कहा कि इस स्थिति में दुर्घटना के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS