ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
बेहतर यात्री सुविधा उपलब्ध कराने पर जोर : प्रभु
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2017 7:53:24 PM
बेहतर यात्री सुविधा उपलब्ध कराने पर जोर : प्रभु

 नई दिल्ली,  (हि.स.)। रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने कहा कि भारतीय रेलवे बेहतर यात्री सुविधा उपलब्ध कराने और क्षमता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। इसी के तहत तमिलनाडु और केरल राज्यों में रेलवे ने मूलभूत ढांचा के निर्माण और रेल यात्रियों को विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए बजट आवंटन में वृद्धि की है। रेलवे प्रशासन बेहतर रेल व्यवस्था बनाने और सभी को उसके विकास में भागीदार बनाने का प्रयास कर रहा है।

रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने तमिलनाडु और केरल राज्य से संबंधित विभिन्न कार्यों का उद्घाटन किया। रेल यात्रा को और आरामदेह और उल्लेखनीय बनाने के लिए भारतीय रेल विभिन्न सेवाओं और परियोजनाओं की शुरूआत कर रहा है। रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने शनिवार को रेल भवन में आयोजित कार्यक्रम में वीडियों कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से कर्नाटक से संबंधित निम्नलिखित विभिन्‍न कार्यों का उद्घाटन किया। 
इसमें तमिलनाडु के विभिन्न स्टेशनों पर नई पहलों के तहत चेन्नई सेंट्रल स्टेशन पर अतिरिक्त आराम कक्ष, एलईडी प्रकाश व्यवस्था, तिरुवोत्यूर स्टेशन पर नए फुट ओवर ब्रिज, गुइंडी स्टेशन पर नए बुकिंग कार्यालय, चेपौक स्टेशन पर दो एस्केलेटर, चेंगलपट्टू जंक्शन पर हाई स्पीड वाई-फाई सुविधा, काटपाडी स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे, वाई-फाई सुविधा, सूचना केंद्र, अराककोणम रेलवे स्टेशन पर फूड प्लाजा, तिरुचिचीपल्ली स्टेशन पर यात्रियों के लिए ऐप आधारित कैब सेवा, तिरुच्चिरापल्ली डिवीजन (पिननासम्, मन्नारगुड़ी, तिरुच्चिरापल्ली फोर्ट और तिरुच्चिरापल्ली जंक्शन) के स्टेशनों पर यात्रियों के लिए नई पार्किंग सुविधा, मनप्परै- कल्पत्तिचित्रम खंड (मदुरई जंक्शन रेलवे स्टेशन पर) का दोहरीकरण, मदुरै डिवीजन (मदुरै जंक्शन रेलवे स्टेशन पर) के शोलवंदन, अंबुरौई और सैमन्यल्लूर स्टेशन पर 3 फुट ओवर बिरज, सेलम जंक्शन स्टेशन पर नई वीआईपी लाउंज, पुल का विस्तार और साल्पपट्टी स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया।
 
वहीं केरल के लिए की गईं पहलों में तिरुवनंतपुरम रेलवे स्टेशन पर वातानुकूलित प्रतिक्षालय, कोचुवेली स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज, क्विलोंन जंक्शन स्टेशन पर 10 कंक्रीट बेंच , तिरुवल्ला-चेनगानासेरी सेक्शन (एर्नाकुलम जंक्शन रेलवे स्टेशन पर) का दोहरीकरण, चेन्ग्नूर जंक्शन और एर्नाकुलम जंक्शन पर एक-एक यात्री लिफ्ट का उद्घाटन, तिरुवनंतपुरम डिवीजन के 3 स्टेशनों पर 4 जल वेंडिंग मशीनों और कन्नूर स्टेशन पर 2 लिफ्टों का उद्घाटन शामिल है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS