ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राष्ट्रपति भवन एक राष्ट्रीय संस्था, सभी देशवासियों के लिए : कोविंद
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2017 7:15:27 PM
राष्ट्रपति भवन एक राष्ट्रीय संस्था, सभी देशवासियों के लिए : कोविंद

 नई दिल्ली,  (हि.स.)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति के अधीनस्थ प्रेस अधिकारियों और कर्मचारियों से मुलाकात की। राष्ट्रपति ने अपने कर्मचारियों को खुद से परिचित कराने की बैठकों का सिलसिला शुरू किया, जिसकी यह दूसरी बैठक थी। पहली बैठक में उन्होंने गत 5 अगस्त को राष्ट्रपति भवन में तैनात सैन्य रिंग के अधिकारियों और कर्मचारियों से मुलाकात की थी।

 
राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अशोक मलिक ने राष्ट्रपति भवन के प्रेस कर्मचारियों से राष्ट्रपति का परिचय कराया जिसमें उप्र सचिव श्रीमती शमीमा सिद्दीकी शामिल थी। राष्ट्रपति ने संदेश खंड, पुस्तकालय, फोटो अनुभाग ,मल्टीमीडिया, स्टूडियो, संदर्भ, क्लिपिंग सेल और प्रिंटिंग प्रेस का भी जायजा लिया।
 
इस अवसर पर राष्ट्रपति ने कहा कि राष्ट्रपति भवन एक राष्ट्रीय संस्था है और सभी देशवासियों के लिए बनी है। राष्ट्रपति भवन के बारे में दुनिया को जानकारी देने के लिए प्रेस जिम्मेदार है। इसलिए जितना संभव हो उतना राष्ट्रपति भवन की जानकारी देश-विदेश के लोगों को दी जाए। 
उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो लोग रहते हैं वह स्वयं राष्ट्रपति भवन आ सकते हैं लेकिन डिजिटल प्रौद्योगिकी और सोशल मीडिया के इस युग में वेबसाइट और डिजिटल माध्यम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि दूर रहने वाले अधिक से अधिक लोगों को राष्ट्रपति भवन की जानकारी ऑनलाइन मिल सकें। उन्होंने राष्ट्रपति भवन के अधिकारियों और कर्मचारियों के अच्छे स्वास्थ और आचरण के महत्व पर बल दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS