ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
गुजरात में सोशल मीडिया व पीआर एजेंसियों के भरोसे कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2017 5:31:45 PM
गुजरात में सोशल मीडिया व पीआर एजेंसियों के भरोसे कांग्रेस

नई दिल्ली, (हि.स.)। कांग्रेस पार्टी अपनी जमीनी पकड़ और मजबूत बनाने की कवायद में जुट गई है। फिलहाल पार्टी ने गुजरात विधानसभा के मद्देनजर सोशल मीडिया और पीआर एजेंसियों के सहारे चुनाव में उतरने की तैयारी की है। 
इसी सिलसिले में पार्टी ने सोशल मीडिया कंपनियों के साथ दिल्ली में पार्टी के वॉर रूम में बैठक की। पार्टी ने गुजरात में राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद अब विधानसभा की तैयारियों में जुट गई है। पार्टी की इस वॉर रूम में बैठक में सोशल मीडिया और पीआर एजेंसियों से 8 घंटे तक प्रेजेंटेशन दिया।
हालांकि पार्टी ने इस चुनाव के लिए ये रणनीति बनाई है कि इस बार पार्टी इस चुनाव को 'राहुल बनाम मोदी' नहीं बनाएगी। 
सूत्रों के मुताबिक, सोशल मीडिया और चुनाव कैम्पेन से जुड़ा काम निक्सन कंपनी को मिल सकता है। गोआ में भी इसी कंपनी ने संभाला था काम, जहां कांग्रेस 18 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी। 
कांग्रेस के गुजरात अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के अनुसार, ‘मोदी व अमित शाह हर हथकंडा अपनाते हैं और अपनाएंगे।इसलिए हमने तय किया कि रणनीति हम ही बनाएंगे, लेकिन तकनीकी मदद की। जरूरत पड़ने पर छोटे पैमाने पर ही इनका साथ लेंगे। सबका प्रेजेंटेशन हमने देखा है।’
कांग्रेस की चिंता यह है कि गुजरात का 18 से 35 साल के बीच का युवा कांग्रेस शासन से परिचित नहीं है क्योंकि अर्से से वो राज्य की सत्ता से बाहर है। इन युवाओं तक सोशल मीडिया के जरिये पहुंचना कांग्रेस के लिए चुनौती है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS