ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मेधा पाटकर के खिलाफ दिल्ली के साकेत कोर्ट ने प्रोडक्शन वारंट जारी किया
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2017 4:40:55 PM
मेधा पाटकर के खिलाफ दिल्ली के साकेत कोर्ट ने प्रोडक्शन वारंट जारी किया

नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली के साकेत कोर्ट ने नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। पिछले 3 अगस्त को कोर्ट ने लगातार पेश न होने पर दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया था।
पिछले 29 मई को कोर्ट ने पेशी पर न आने पर मेधा पाटकर के खिलाफ वारंट जारी किया था लेकिन जब वह 3 अगस्त को भी उपस्थित नहीं हुईं तो कोर्ट ने उन पर दस हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया था। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विक्रांत वैद्य ने ये भी चेतावनी दी थी की अगर वह फिर कोर्ट में पेश नहीं हुईं तो उनका केस खारिज कर दिया जाएगा ।
पहले की सुनवाई के दौरान मेधा पाटकर ने कोर्ट में पेशी से छूट के लिए एक वकील के जरिये कोर्ट में आवेदन भेजा था । वकील ने कोर्ट से कहा था कि मेधा पाटकर एक प्रदर्शन में व्यस्त हैं और उन्हें दिल्ली आने के लिए कंफर्म टिकट नहीं मिल पाया। कोर्ट ने उनकी दलील खारिज करते हुए वकील से पूछा कि क्या आपको मेधा पाटकर ने अधिकृत किया है तो वकील ने कहा कि नहीं। इसके बाद कोर्ट ने मेधा पाटकर के खिलाफ वारंट जारी कर दिया ।
दरअसल मेधा पाटकर ने वर्तमान खादी ग्रामोद्योग निगम के चेयरमैन वीके सक्सेना के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया है जिसमें आज उनसे जिरह होनी थी। वीके सक्सेना ने कहा कि वे हमेशा कोर्ट में मौजूद होते हैं लेकिन याचिकाकर्ता ही नहीं आती हैं। ये केस 2003 में दायर किया गया था । उस समय अभियुक्त वीके सक्सेना नेशनल काउंसिल फॉर सिविल लिबर्टीज के अध्यक्ष थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS