ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
बेलंदूर झील : सिद्धारमैया ने की राजनाथ सिंह से मुलाकात
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2017 2:38:08 PM
बेलंदूर झील : सिद्धारमैया ने की राजनाथ सिंह से मुलाकात

नई दिल्ली, (हि.स.)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। सिद्धारमैया ने राजनाथ से गुरुवार को कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। दोनों के मध्य बेंगलुरु की बेलंदूर झील मसले पर भी चर्चा हुई। 
मुलाकात के बाद सिद्धारमैया ने कहा, सरकार सभी अहम और आवश्यक कदम उठा रही है। इसे एक-दो वर्षों के भीतर बेलंदूर झील से विषैले झाग और अन्य समस्याओं को खत्म कर लिया जाएगा। वहीं मुलाकात के दौरान उन्होंने कर्नाटक के अलग ध्वज की भी मांग की है।
बेंगलुरु की बेलंदूर झील फिर से विषैला झाग उगल रही है। पिछले सोमवार को हुई भारी बारिश की वजह से झील की स्थिति बेहद खराब हो गई है। गौरतलब है कि इस झील में कभी-कभी आग लगने की घटनाएं भी होती रहती हैं। 
दरअसल सीवर और उद्योगों से निकलने वाले रसायन इस झील में आकर मिलते हैं जिससे यहां भारी मात्रा में विषैला झाग पैदा होता है। कभी-कभी इस झाग में आग भी लग जाती है। 
आसपास की फैक्ट्रियों और शहर की बढ़ती आबादी की वजह से यह झील इतनी प्रदूषित हो चुकी है कि बेलंदूर झील से उठने वाले जहरीले धुएं से स्थानीय लोगों को काफी परेशानी होती है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS