ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
नोटबंदी और कालेधन के आंकड़े में जनता को बेवकूफ बनाने की कोशिश : कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2017 10:26:05 AM
नोटबंदी और कालेधन के आंकड़े में जनता को बेवकूफ बनाने की कोशिश : कांग्रेस

नई दिल्ली, (हि.स.)। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस के भाषण पर सवाल उठाते हुए कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के आंकड़े में 1.70 लाख करोड़ का काला धन प्रधानमंत्री के आंकड़े में 3 लाख करोड़ में कैसे तबदील हो गया। 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नेता गुलाम नबी आजाद ने लालकिले के प्राचीर से स्वाधीनता दिवस के अवसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन की ओलाचना करते हुए कहा कि वह जनता को बेवकूफ बनाने की कोशिश बंद कर दें।
आजाद ने पार्टी मुख्यालय में कहा कि मोदी सरकार लोगों की 10 फीसदी उम्मीदों को भी पूरा नहीं कर पाई है। प्रधानमंत्री पिछले साढ़े तीन साल के दौरान किए गए अपने वादों को पूरा करने में विफल रहने से डर गए हैं, इसलिए इस बार उन्होंने अपने संबोधन में कोई नया वादा नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के वादों का भंडार खत्म हो गया है।
कांग्रेस नेता ने नोटबंदी के सफल रहने के मोदी के कथन पर शंका व्यक्त करते हुए कहा कि संसद सत्र में सरकार ने जो जवाब दिया था वो प्रधानमंत्री के मंगलवार को दिये भाषण से अलग कैसे हो गया। नोटबंदी के दौरान बैंकों में जमा हुई नकदी और कालेधन से संबंधित प्रश्नों के उत्तर में सरकार ने आरबीआई के हवाले से कहा था कि गिनती जारी है। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में नोटबंदी और कालेधन से संबंधित आंकड़ें दिए। उन्होंने सवाल किया कि क्या इस तरह वह जनता को बेवकूफ बनाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं?
कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में महिला सशक्तिकरण पर भी जोर दिया है लेकिन तथ्य यह है कि पिछले साढ़े तीन साल के दौरान देश में महिला सबसे ज्यादा असुरक्षित हुई है। उन्होंने चंड़ीगढ में हाल में एक लडक़ी का पीछा किए जाने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के पुत्र ही महिलाओं के लिए खतरा बने हुए हैं।
उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा के लिए भाजपा अपने शासन वाले राज्यों की सरकारों पर ध्यान देना चाहिए। केवल भाषण देने से महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं होगी। उल्लेखनीय है कि चंडीगढ़ की घटना के सिलसिले में भाजपा के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष का पुत्र गिरफ्तार किया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS