ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
उपराष्‍ट्रपति ने नवरोज के शुभ अवसर पर दी देशवासियों को बधाई
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2017 8:23:47 PM
उपराष्‍ट्रपति ने नवरोज के शुभ अवसर पर दी देशवासियों को बधाई

नई दिल्ली, (हि.स.)। उपराष्‍ट्रपति एम. वैंकेया नायडू ने पारसी नववर्ष 'नवरोज' के शुभ अवसर पर लोगों को बधाई दी है। अपने बधाई संदेश में उन्होंने कहा कि नवरोज़ सभी के लिए भाईचारा, करुणा और सम्मान की भावना का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि पारसी समुदाय ने राष्ट्र निर्माण के विभिन्न क्षेत्रों में बहुमूल्य योगदान दिया है। 

उपराष्ट्रपति ने कहा कि पारसी नव वर्ष की शुरुआत के प्रतीक नवरोज के शुभ अवसर पर मैं देश के लोगों को शुभकामनाएं देता हूं। पारंपरिक उत्साह और हर्षोल्‍लास के साथ मनाया जाने वाला नवरोज़ सभी के लिए भाईचारा, करुणा और सम्मान की भावना का प्रतीक है। पारसी समुदाय ने राष्ट्र निर्माण के विभिन्न क्षेत्रों में बहुमूल्य योगदान दिया है। 
 
नायडू ने कहा कि दादाभाई नैरौजी (स्वतंत्रता सेनानी), जेआरडी टाटा (उद्योग), एच.जे. भाभा (परमाणु वैज्ञानिक) और जुबिन मेहता (संगीत वादक) इस समुदाय के अनेक दिग्‍गजों में से ऐसे कुछ नाम हैं, जिन्‍होंने भारत के विकास और प्रतिष्‍ठा में महत्‍वपूर्ण योगदान दिया है। नवरोज़ का यह शुभ अवसर हमारे जीवन में शांति, समृद्धि और खुशियां लाएगा।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS