ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
केन्द्र में एनडीए में शामिल होगी जेडीयू, बिहार को 1.25 लाख करोड़ का पैकेज!
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2017 5:53:53 PM
केन्द्र में एनडीए में शामिल होगी जेडीयू, बिहार को 1.25 लाख करोड़ का पैकेज!

नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्र की ओर से जल्द बिहार के लिए 1.25 लाख करोड़ के लिए स्पेशल पैकेज की घोषणा की जा सकती है। दरअसल बिहार को ये तोहफा राज्य में भाजपा-जेडीयू गठबंधन की सरकार बनने के बाद और जेडीयू के एनडीए में शामिल होने की संभावना के बाद इसके ऐलान की संभावना है।
दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने प्रधानमंत्री से राज्य के लिए 1.25 लाख करोड़ के लिए स्पेशल पैकेज के लिए बात की है, जिसका वादा प्रधानमंत्री मोदी ने 2015 बिहार विधानसभा के चुनावों में किया था लेकिन 2015 के बिहार विधानसभा के चुनाव में भाजपा की हार के बाद ये स्पेशल पैकेज की हवा ठंडी पड़ गई थी। 
फिलहाल नितीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने और भाजपा के साथ हाथ मिलाने के बाद इसकी संभावनाएं बहुत बढ़ गई थी। नितीश कुमार के महागठबंधन छोड़ने के बाद इस शुक्रवार को प्रधानमंत्री के साथ हुई बैठक में केंद्र सरकार की तरफ से इस स्पेशल पैकेज को देने की बात की थी।
जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) महासचिव के सी त्यागी के अनुसार जदयू की 19 अगस्त को होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में एनडीए में शामिल होने का औपचारिक निर्णय ले लिया जाएगा। बिहार को सवा लाख करोड़ रुपये के केन्द्र से विशेष पैकेज पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना वादा निभाया है।
उल्लेखनीय है कि बिहार में चार साल पहले एनडीए से गठबंधन तोड़ने वाली जेडीयू ने पिछले महीने साथ 27 जुलाई को वापस भाजपा से गठबंधन कर बिहार में सरकार बना ली। एनडीए से अपने आपको अलग करने के बाद जदयू वापस एनडीए में शामिल होने जा रही है। हालांकि इसे लेकर जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव और कई अन्य नेता नाराज चल रहे हैं। जेडीयू ने बड़ी संख्या में असंतुष्ट नेताओं पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS