ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
बिहार के बगहा में नाव पर खड़े होकर एसडीएम ने किया झंडोत्तोलन
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2017 10:20:26 AM
बिहार के बगहा में नाव पर खड़े होकर एसडीएम ने किया झंडोत्तोलन

बगहा/गुवाहाटी, (हि.स.)। पश्चिम चम्पारण जिले के बगहा स्थित अनुमंडलीय कार्यालय में एसडीएम धर्मेंद्र कुमार ने मंगलवार को नाव पर खड़े होकर झंडात्तोलन किया और जवानों ने पानी में ही झंडे को सलामी दी। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने 71वीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजधानी गुवाहाटी के खानापाड़ा स्थित पशु चिकित्सा खेल मैदान परिसर में झंडोत्तोलन किया और सेनानियों को श्रद्धांजलि दी | विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को उत्कृष्ट सेवा के लिए मुख्यमंत्री ने मेडल प्रदान किए ।
बिहार के बगहा में एसपी और एसडीएम ऑफिस में 3 से 4 फीट बाढ़ का पानी रहने के बावजूद स्वतंत्रता दिवस का उत्साह पूरे जिले में देखने को मिला। इस मौके पर एसपी शंकर झा के साथ प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद थे।
असम के मुख्यमंत्री ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के मानवतावाद की भी चर्चा की। राज्य में दूसरी बार आई बाढ़ को रेखांकित करते हुए कहा कि बाढ़ के दौरान जान गंवाने वालों के प्रति वे बेहद दुखी हैं। उन्होंने कहा कि इस हादसे के शिकार लोगों के परिजनों के साथ हम खड़े हैं। मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्यवज फहराने के बाद पुलिस, केंद्रीय अर्धसैनिक बल, होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस व स्कूल व कालेजों के बच्चों की परेड की सलामी ली। असम समझौते को मूल रूप में लागू करने के लिए सरकार काम कर रही है। वहीं राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर अध्यतन (एनआरसी अपडेट) के क्षेत्र में भी काफी काम हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार स्थानीय लोगों के अधिकारों को सुरक्षित करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में अवैध घुसपैठ को रोकने के लिए भारत-बांग्लादेश की अंतरराष्ट्रीय सीमा को सील करने के लिए सरकार काम कर रही है।
इसके अलावा उन्होंने असम आंदोलन के शहीदों के सम्मान में उद्यान स्थापित करने की घोषणा की। साथ ही राज्य में प्रत्येक वर्ष आने वाली बाढ़ और उसके चलते हो रहे भू-कटाव को रोकने पर भी सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी असम की बाढ़ और भू-कटाव के स्थायी समाधान के लिए विशेष महत्व दे हे हैं। प्रधानमंत्री के इस प्रयास की मुख्यमंत्री ने सराहना की।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS