ब्रेकिंग न्यूज़
मुजफ्फरपुर से रक्सौल व नरकटियागंज तक रेल परिचालन शुरू, 7 दिनों बाद सभी गाड़ियां होंगी रेगुलर.कोई भारत की तरफ आँख भी नहीं उठा सकता, हमारे पास विश्व के सबसे बहादुर सैनिक : राजनाथ सिंह.डोकलाम विवाद का सकारात्मक हल निकलेगा: राजनाथ सिंहश्रीलंका ने भारत के सामने रखा 217 रनों का लक्ष्य, अक्षर पटेल ने लिये 3 विकेटअमित शाह ने की शिवराज की तारीफ, कहा- बीमारू प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले आयेमुजफ्फरनगर ट्रेन दुर्घटना में क्षतिग्रस्त ट्रैक पर आज रात 10 बजे तक ट्रेनों का संचालन संभव होगामुजफ्फरनगर रेल हादसाः मेरठ लाइन पर शाम 6 बजे तक ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों का रूट बदला गयाकई निर्दोष लोगों की जान लेनेवाला एके 47 जब्त, दीपक पासवान व मुन्ना पाठक सलाखों के पीछे
राष्ट्रीय
फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन की डकैती सुलझी, पांच गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2017 3:53:54 PM
फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन की डकैती सुलझी, पांच गिरफ्तार

नई दिल्ली, (हि.स.)। रेलवे पुलिस ने ट्रेन में डकैती के मामले में पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। रेलवे डीसीपी परवेज अहम्मद के अनुसार, पांचों आरोपियों की पहचान ओल्ड सीलमपुर निवासी सुलतान, दिलशाद, दानिश, करावल नगर निवासी बिलौटा और कृष्णा नगर निवासी शाहरूख के रूप में हुई है।
फिलहाल पुलिस इनके दो अन्य साथियों की तलाश कर रही है। डीसीपी के अनुसार,आरोपियों के पास से दो मोबाइल व 10 हजार 500 रुपये बरामद हुए है। डीसीपी के अनुसार, पांचों आरोपियों को गाजियाबाद पुलिस ने गत एक अगस्त को गिरफ्तार किया। उसके बाद दो अगस्त को पेश करने के बाद दिल्ली की रेलवे पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार किया।
ज्ञात हो कि गत 26 जुलाई को यमुनापार स्थित सीलमपुर इलाके में देर रात पुराना लोहा पुल के पास फरक्का एक्सप्रेस में हथियारबंद बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों ने एक बोगी में सवार दो महिला समेत आठ लोगों पर लूटपाट का विरोध करने पर चाकू व रॉड से जानलेवा हमला कर दिया। 
इसके बाद पर्स, मोबाइल, जेवरात व अन्य सामान लूटकर फरार हो गए थे। बदमाशों के फरार होने के बाद घायलों ने वारदात की जानकारी रेलवे पुलिस को दी। इसके बाद ट्रेन को गाजियाबाद में रूकवाया गया और घायलों को उतार कर अस्पताल पहुंचाया गया। 
घायलों में बिहार निवासी विपिन, बिहार भागलपुर निवासी कंचन व मोहम्मद कौशर, यूपी स्थित लखनऊ निवासी उर्मिला, उनके पति ओ.पी. सिंह, एटा मैनपुरी निवासी सुभद्रा, झारखंड निवासी अनिरूद्ध और दिल्ली के भजनपुरा निवासी अमित शामिल थे।
घटना बुधवार रात करीब सवा दस बजे फरक्का ट्रेन में उस वक्त हुई थी जब यह ट्रेन सीलमपुर इलाके में सिग्नल नहीं मिलने पर लोहे के पुल के पास कुछ देर के लिए रोकी गई। इसी बीच अचानक ट्रेन की स्पीलर क्लास की बोगी-एस-9 में हथियारबंद करीब छह-सात बदमाश घुसे और उसमें सवार यात्रियों से लूटपाट करने लगे। 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS