ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन की डकैती सुलझी, पांच गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2017 3:53:54 PM
फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन की डकैती सुलझी, पांच गिरफ्तार

नई दिल्ली, (हि.स.)। रेलवे पुलिस ने ट्रेन में डकैती के मामले में पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। रेलवे डीसीपी परवेज अहम्मद के अनुसार, पांचों आरोपियों की पहचान ओल्ड सीलमपुर निवासी सुलतान, दिलशाद, दानिश, करावल नगर निवासी बिलौटा और कृष्णा नगर निवासी शाहरूख के रूप में हुई है।
फिलहाल पुलिस इनके दो अन्य साथियों की तलाश कर रही है। डीसीपी के अनुसार,आरोपियों के पास से दो मोबाइल व 10 हजार 500 रुपये बरामद हुए है। डीसीपी के अनुसार, पांचों आरोपियों को गाजियाबाद पुलिस ने गत एक अगस्त को गिरफ्तार किया। उसके बाद दो अगस्त को पेश करने के बाद दिल्ली की रेलवे पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार किया।
ज्ञात हो कि गत 26 जुलाई को यमुनापार स्थित सीलमपुर इलाके में देर रात पुराना लोहा पुल के पास फरक्का एक्सप्रेस में हथियारबंद बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों ने एक बोगी में सवार दो महिला समेत आठ लोगों पर लूटपाट का विरोध करने पर चाकू व रॉड से जानलेवा हमला कर दिया। 
इसके बाद पर्स, मोबाइल, जेवरात व अन्य सामान लूटकर फरार हो गए थे। बदमाशों के फरार होने के बाद घायलों ने वारदात की जानकारी रेलवे पुलिस को दी। इसके बाद ट्रेन को गाजियाबाद में रूकवाया गया और घायलों को उतार कर अस्पताल पहुंचाया गया। 
घायलों में बिहार निवासी विपिन, बिहार भागलपुर निवासी कंचन व मोहम्मद कौशर, यूपी स्थित लखनऊ निवासी उर्मिला, उनके पति ओ.पी. सिंह, एटा मैनपुरी निवासी सुभद्रा, झारखंड निवासी अनिरूद्ध और दिल्ली के भजनपुरा निवासी अमित शामिल थे।
घटना बुधवार रात करीब सवा दस बजे फरक्का ट्रेन में उस वक्त हुई थी जब यह ट्रेन सीलमपुर इलाके में सिग्नल नहीं मिलने पर लोहे के पुल के पास कुछ देर के लिए रोकी गई। इसी बीच अचानक ट्रेन की स्पीलर क्लास की बोगी-एस-9 में हथियारबंद करीब छह-सात बदमाश घुसे और उसमें सवार यात्रियों से लूटपाट करने लगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS