ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
विपक्ष की बैठक : एनसीपी नदारत पर जदयू का शरद गुट शामिल
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2017 1:38:11 PM
विपक्ष की बैठक : एनसीपी नदारत पर जदयू का शरद गुट शामिल

नई दिल्ली, (हि.स.)। गुजरात में हुए राज्यसभा चुनावों के बाद विपक्ष ने शुक्रवार को देशभर में बने राजनीतिक समीकरणों और आगे की रणनीति तैयार करने के लिए बैठक की। बैठक में एनसीपी शामिल नहीं हुई| जबकि हाल ही में राजग में शामिल हुए जनता दल (यू) के एक धड़े जिसका नेतृत्व शरद यादव कर रहे हैं इसमें शामिल हुआ। 
 
संसद के पुस्तकालय भवन में आयोजित बैठक में करीब 16 पार्टियां शामिल हुईं जिसमे मिलकर एक समन्वय समिति तैयार करने का फैसला लिया गया। इसके लिए पार्टियों ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को समिति गठन के लिए अधिकृत किया। 
बैठक में एनसीपी के नहीं शामिल होने पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार बीमार होने के कारण शामिल नहीं हुए वहीं दूसरे बड़े नेता प्रफुल्ल पटेल के भी शामिल नहीं होने पर उन्होंने कोई सीधा जवाब नहीं दिया। वहीं केरल कांग्रेस मणि गुट अपनी पार्टी की बैठक के चलते इसमें शामिल नहीं हुआ। 
माकपा नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि विपक्ष को भाजपा से मुकाबले के लिए जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर एक नयी वैचारिक फिजा तैयार करनी होगी।
विपक्षी दलों की इस बैठक में कांग्रेस की ओर से सोनिया के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, सपा से रामगोपाल यादव, बसपा से सतीश चंद्र मिश्र, जदयू के शरद गुट से अली अनवर, रालोद के अजित सिंह के अलावा राजद, द्रमुक, आइयूएमएल आदि दलों के नेता शामिल हुए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS