ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
देशभर में 19 अगस्त से 30 अगस्त के बीच न्यू इंडिया मंथन कार्यक्रम : राधा मोहन
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2017 7:55:15 PM
देशभर में 19 अगस्त से 30 अगस्त के बीच न्यू इंडिया मंथन कार्यक्रम : राधा मोहन

नई दिल्ली, (हि.स.)। देश में 19 अगस्त से 30 अगस्त तक 'संकल्प से सिद्धि: न्यू इंडिया मंथन (2017-2022)' सभी जिलों में मनाया जायेगा। 

केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह ने शुक्रवार को विश्व विद्यालयों के सभी कुलपतियों, अटारी के निदेशकों एवं देशभर के कृषि विज्ञान केन्द्रों के प्रमुखों के साथ आॅडियो कांफ्रेसिंग कर इस कार्यक्रम की जानकारी दी।
श्री सिंह ने उनसे आग्रह किया कि इन कार्यक्रमों में कृषि एवं सम्बद्ध क्षेत्रों के भारत सरकार एवं राज्य सरकार के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी, छात्र तथा बड़ी संख्या में किसानों की उपस्थिति सुनिश्चत करें। सभी जिलों के कार्यक्रमों में उपस्थित रहने के लिए केन्द्रीय कृषि मंत्री ने सभी जिलों के सांसदों और मंत्रियों को व्यक्तिगत रुप से पत्र लिखा है । 
राधा मोहन सिंह ने बताया कि ये कार्यक्रम ढाई घंटे तक चलेगा जिसमें प्रधानमंत्री का सबसे पहले वीडियो संदेश दिखाया जाएगा। उसके बाद भारत सरकार द्वारा कृषि विकास हेतु किए जा रहे प्रयासों पर एक फिल्म दिखाई जाएगी| देश को विभिन्न कुरीतियों जैसे गंदगी, गरीबी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, संप्रदायवाद, जातिवाद, आदि से मुक्त कराने का संकल्प लिया जाएगा जिसमें वर्ष 2022 तक देश के किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प शामिल होगा। इसके लिए आवश्यक सामग्री एवं संदेश सभी केवीके को मुहैया कराई जा रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS