ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
स्कूली छात्रों की सुरक्षा पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकारा
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2017 7:10:38 PM
स्कूली छात्रों की सुरक्षा पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकारा

नई दिल्ली, (हि.स.)। स्कूली छात्रों को आग से बचाने के लिए दिशानिर्देश देने की मांग करने वाली एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को इस बात के लिए फटकार लगाई कि उन्होंने राज्य सरकारों को कोई दिशानिर्देश जारी नहीं किया। चीफ जस्टिस जेएस खेहर ने कहा कि पिछले 13 सालों में कुछ नहीं किया गया है। 13 साल पहले एक स्कूल में आग लगने से 39 बच्चों की मौत हो गई थी। चीफ जस्टिस ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को निर्देश दिया कि वे सोमवार तक सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को इस संबंधी दिशा-निर्देश जारी करें।

 
पिछले 17 जुलाई को भी सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई थी क्योंकि उन्होंने कोई कोर्ट में रिपोर्ट पेश नहीं की थी। केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट में रिपोर्ट पेश करना था लेकिन उसने रिपोर्ट दाखिल करने के लिए समय की मांग की। इस पर चीफ जस्टिस जेएस खेहर नाराज हो गए और उन्होंने कहा कि मैं आपको इसकी अनुमति नहीं दे सकता। मेरे रिटायर होने में दो महीने हैं और इस दौरान मैं ये अनुमति नहीं दे सकता। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS