ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री ने सांसदों को फटकारा, मौज-मस्ती के दिन खत्म
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2017 3:03:45 PM
प्रधानमंत्री ने सांसदों को फटकारा, मौज-मस्ती के दिन खत्म

नई दिल्ली, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भाजपा सांसदों की जमकर क्लास लगाई है। भाजपा संसदीय दल की गुरुवार की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी सांसदों द्वारा आए दिन दिए जा रहे बयानों और संसद में अनुपस्थिति को लेकर नाराज दिखे। प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से दो टूक शब्दों में कहा कि आप कुछ नहीं हैं| मैं कुछ नहीं हूं, जो कुछ भी है वो पार्टी की वजह से है। 
पीएम मोदी ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सदन में आने के लिए आपको बार-बार कहना पड़ता है। यह सब मीडिया में छपता है| आपको जो करना है वो कीजिए, 2019 में मैं देखूंगा। 
प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से कहा, 'जितनी मस्ती करनी थी कर ली| अब अमित शाह राज्यसभा में आ गए हैं। आपलोग बार-बार कहने पर भी सदन में क्यों नहीं आते हैं ? सदन में आने के लिए भी व्हिप क्यों जारी करना पड़ता है। मीडिया में सब छपता है| करिए जो करना है। जनता सब देख रही है। आपको जो करना है करें, मैं 2019 में देख लूंगा। बार-बार कहने पर मीडिया में विवादित बयान क्यों दिए जाते हैं। पार्टी ही सब कुछ है, मैं और आप कुछ भी नहीं। 
सू़त्रों के अनुसार प्रधानमंत्री एक नियम पार्टी स्तर पर बना रहे हैं कि अगर सांसद संसद सत्र के दौरान सदन में मौजूद हैं तो उन्हें उपस्थित माना जायेगा और अगर वह लॉबी में हैं तब उन्हें गैर हाजिर माना जायेगा। 
गौरतलब है कि 31 जुलाई को राज्यसभा में सरकार के सांसदों की अनुपस्थिति के कारण ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा देने के लिए संशोधन को लेकर हुई वोटिंग में विपक्ष का प्रस्ताव पास हो गया था जिससे सरकार की किरकिरी हुई थी। उसके बाद से ही पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष सांसदों से खफा बताए जा रहे हैं। 
इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा सांसदों के सदन से कई बार अनुपस्थिति को लेकर कहा था कि वे सब कुछ कर सकते हैं लेकिन पार्टी सांसदों की हाजिरी नहीं बना सकते हैं। यह पार्टी सदस्यों को ही सुनिश्चित करना होगा। प्रधानमंत्री ने ये भी कहा था कि वह अचानक कभी भी किसी सांसद को बुला सकते हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS