ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
शुक्र है कि देश में चुनाव आयोग है : सोनिया गांधी
By Deshwani | Publish Date: 9/8/2017 2:52:49 PM
शुक्र है कि देश में चुनाव आयोग है : सोनिया गांधी

नई दिल्ली, (हि.स.)। गुजरात से राज्यसभा में अपने रणनीतिकार अहमद पटेल की जीत पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि परमात्मा का शुक्र है कि हमारे देश में चुनाव आयोग है। 
दरअसल मंगलवार को हुए देर रात तक भाजपा और कांग्रेस के बीच उठापटक और करीब साढ़े 8 घंटे के हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद चुनाव आयोग ने गुजरात में राज्यसभा की सीट के लिए अहमद पटेल और कांग्रेस के पक्ष में फैसला सुनाया। जबकि निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस के दो बागी विधायकों के वोट रद्द कर दिए। इस बीच दो बार वोटों की गिनती रोकी गई। 
अहमद पटेल की जीत के बाद बुधवार सुबह संसद पहुंची सोनिया गांधी ने कहा, ‘परमात्मा का शुक्र है कि हमारे देश में चुनाव आयोग है। मैं खुश हूं। उनकी (अहमद पटेल) जीत से राहत मिली है।’
उल्लेखनीय है कि गुजरात में तीन सीटों पर हुए राज्यसभा चुनाव में से 2 सीट भाजपा के नाम रही। लेकिन जिस एक सीट को जीतने के लिए भाजपा ने एड़ी-चोटी का जोर लगाया दिया, उसमें भाजपा की हार हुई। 
चुनाव आयोग ने देर रात कांग्रेस के दो बाग़ी विधायकों के वोट रद्द करने का फ़ैसला इसलिए लिया क्योंकि दोनों विधायकों ने मतदान के दौरान भाजपा के पोलिंग एजेंट को अपना बैलेट दिखाया था। चुनाव आयोग का फ़ैसला अहमद पटेल के हक़ में गया और अहमद पटेल लगातार 5वीं बार राज्यसभा पहुंचे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS