ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
सांवरलाल जाट के निधन पर पीएम मोदी और वसुंधा राजे ने जताया शोक
By Deshwani | Publish Date: 9/8/2017 11:58:30 AM
सांवरलाल जाट के निधन पर पीएम मोदी और वसुंधा राजे ने जताया शोक

नई दिल्ली, (हि.स.)। पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजस्थान के अजमेर से लोकसभा सांसद सांवरलाल जाट का निधन हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर जाट को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, 'सांसद और पूर्व मंत्री सांवरलाल जाट का निधन भाजपा और राष्ट्र के लिए बड़ी क्षति है। सांवर लाल जाट का दिल्ली में आज बुधवार सुबह करीब 6:15 बजे यहां एम्स में निधन हो गया। पिछले माह जयपुर में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम में सांवरलाल जाट बेहोश होकर गिर पड़े थे। जिसके बाद पहले उनको जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज किया गया फिर हालत बिगड़ने पर दिल्ली के एम्स में लाया गया था। 
एम्स के डॉक्टरों के मुताबिक जाट को दिल का दौरा पड़ा था, जिसकी वजह से उनके मस्तिष्क को नुकसान पहुंचा था। वहीं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री, सांसद एवं राज्य किसान आयोग के अध्यक्ष प्रो. सांवरलाल जाट के निधन पर शोक व्यक्त किया है।
राजे ने अपनी संवेदना संदेश में कहा, 'स्व. सांवरलाल जी एक सजग जनप्रतिनिधि और प्रदेश के बड़े किसान नेता थे। जीवन पर्यन्त उन्होंने किसानों, पशुपालकों, गरीब एवं पिछड़े सहित समाज के विभिन्न वर्गों के कल्याण के लिए समर्पित रहकर कार्य किया। उनके निधन से हम सभी को अपूरणीय क्षति हुई है।' मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत की आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।
गौरतलब है कि सांवरलाल जाट अजमेर से लोकसभा सांसद हैं। 9 नवंबर 2014 से 5 जुलाई 2016 तक उन्होंने जल संसाधन राज्य मंत्री के रूप में केंद्र में काम किया है। सांवरलाल का जन्म 1955 में राजस्थान के अजमेर जिले के गोपालपुरा नामक गांव में हुआ था। उन्होंने वाणिज्य में स्नातकोत्तर करने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय में शिक्षक का कार्य किया। वे राजस्थान के अजमेर जिले की भिनाई विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके हैं। 1993, 2003 और 2013 में वे राजस्थान सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। 2014 से अजमेर से कांग्रेस के सचिन पायलेट को हराकर लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्हें मंत्री बनाया गया था लेकिन बाद में मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान हटा दिया गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS