ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एनआईए ने गिलानी के बेटे नईम और नसीम से की पूछताछ
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2017 6:44:17 PM
एनआईए ने गिलानी के बेटे नईम और नसीम से की पूछताछ

नई दिल्ली, (हि.स.)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कश्मीर घाटी में पाकिस्तान से अलगाववादियों द्वारा पैसे लेने के मामले में मंगलवार को हुर्रियरत नेता सैयद अली शाह गिलानी के बेटों नईम और नसीम से मंगलवार को पूछताछ की।

एनआईए ने कहा कि नईम और नसीम पूर्वाह्न करीब 11 बजे नई दिल्ली में एजेंसी के मुख्यालय पहुंचे। एजेंसी ने इससे पहले भी उन्हें समन जारी किया था, लेकिन वे पेश नहीं हुए थे।
एनआईए ने एक समय पाकिस्तान में रह चुके डॉक्टर नईम को 27 जुलाई और एक अगस्त को समन जारी किए थे। लेकिन वह एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे, क्योंकि उन्होंने तब श्रीनगर में एक अस्पताल में भर्ती होने की बात कही थी ।
उन्होंने साथ ही यह कहकर आने से इनकार कर दिया था कि यह नोटिस शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ एग्रीकल्चरल साइंस के कुलपति के जरिए भेजा जाए ताकि उन्हें अवकाश लेने की इजाजत मिल सके।
गौरतलब है कि एनआईए ने पाकिस्तान और वहां के आतंकवादी संगठनों की ओर से होने वाले आतंकवाद के वित्त पोषण की जांच के मामले में आठ अलगाववादियों को गिरफ्तार किया है।
गिरफ्तार किए गए अलगाववादियों में शब्बीर शाह और गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह शामिल हैं। उन्हें अपराधिक साजिश और भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS