ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
उपराष्ट्रपति पद की शपथ के बाद नायडू की चुनौतियां
By Deshwani | Publish Date: 6/8/2017 4:25:34 PM
उपराष्ट्रपति पद की शपथ के बाद नायडू की चुनौतियां

 नई दिल्ली, (हि.स.)। उपराष्ट्रपति पद की शपथ के साथ ही वेंकैया नायडू के लंबे राजनीतिक और प्रशासनिक तजुर्बे को एक साथ कई कसौटियों पर खरा उतरना चुनौती होगी। 

दरअसल नायडू को बतौर सभापति राज्यसभा के सुचारू संचालन की जिम्मेदारी भी निभानी होगी। ऐसे में विपक्ष की बहुमत वाली राज्यसभा में संतुलन बनाए रखने की होगी। 
खास बात ये है कि सरकार अपने कार्यकाल के अंतिम साल में कई संवेदनशील विधेयकों को पास कराने की कोशिश करेगी। 2018 के मध्य से उच्च सदन में भाजपा की स्थिति मजबूत होने की संभावना है। नायडू मोदी सरकार में शहरी विकास मंत्री रह चुके हैं| ऐसे में राज्यसभा में विकास योजनाओं से जुड़े विपक्ष के सवालों को वह कितना मौका देते हैं, यह देखना भी अहम होगा। 
नायडू आगामी शीतकालीन सत्र से राज्यसभा के संचालन की जिम्मेदारी निभाएंगे। 11 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद की कुर्सी संभालने के एक दिन बाद ही संसद का मानसून सत्र समाप्त हो जाएगा। लेकिन शीतकालीन सत्र में पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) कमीशन संशोधन जैसे संवेदनशील विधेयकों के मामले में वेंकैया की भूमिका अहम रहेगी। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS